राजस्थान में असुरक्षा का वातावरण शीर्ष पर

Spread the love

मेड़ता में 7 साल की मासूम के साथ दुष्कर्म और हत्या शर्मनाक


राजसमन्द.
मेड़ता विधानसभा के पादु कला थाना क्षेत्र के एक गांव में 7 वर्ष की मासूम बालिका के साथ दुष्कर्म व हत्या के मामले पर सांसद दीयाकुमारी ने दु:ख जताते हुए कहा की प्रदेश में असुरक्षा का वातावरण शीर्ष पर है। आए दिन अपराधी बेखौफ होकर महिलाओं व बच्चों को निशाना बना रहे हैं। आज पूरे प्रदेश में महिलाएं और बच्चियां असुरक्षित है।
सांसद ने कहा कि सरकार व प्रशासन इस घटना में शामिल अपराधियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करें। प्रदेश भर में अपराध का ग्राफ लगातार बढ़ता जा रहा है। सरकार महिला सुरक्षा और बढ़ रहे अपराधों को रोकने में पूरी तरीके से विफल साबित हो रही है। राजस्थान में आए दिन महिलाओं पर हमले हो रहे हैं मासूम बेटियां भी शिकार हो रही है। कांग्रेस की आपसी खींचातानी में उलझी सरकार ने राजस्थान को राम भरोसे छोड़ रखा है। ऐसी घटनाएं हमारे शांतिप्रिय राजस्थान प्रदेश की छवि को धूमिल करती है

नवोदित निर्यातकों के लिए प्रशिक्षण सत्र का आयोजन

जयपुर.
वाणिज्य विभाग द्वारा मनाए जा रहे वाणिज्य सप्ताह के एक भाग के रूप में नवोदित निर्यातकों के लिए आज हरियाणा के गुरुग्राम स्थित एईपीसी अपैरल हाउस में एक प्रशिक्षण सत्र का आयोजन किया गया। कपड़ा निर्यात संवर्धन परिषद के महासचिव डॉ. एल बी सिंघल ने निर्यातकों को उत्पादन से जुड़ी प्रोत्साहन योजना के बारे में बतायाए जो निर्यात से संबंधित एक सुविधाजनक युक्ति है। भारतीय विदेश व्यापार संस्थान के अतिथि वक्ताओं प्रो. एम पी सिंह और प्रो. हरकीरत सिंह ने भी इस प्रशिक्षण सत्र में भाग लिया।
प्रशिक्षण सत्र के बाद निर्यात अवसर एवं चुनौतियां क्षेत्र विशिष्ट मुद्दे विषय पर एक पैनल चर्चा आयोजित हुई। इसमें ओखला गारमेंट एंड टेक्सटाइल क्लस्टर कृषि और प्रसंस्कृत खाद्य उत्पाद निर्यात विकास प्राधिकरण, जिंदल बासमती प्राइवेट लिमिटेड, ईईपीसीए बीसीसीआई बहादुरगढ़ सांपला एंड रोहद इंडस्ट्रीज एसोसिएशन और हैंडलूम मैन्युफैक्चरिंग एसोसिएशन पानीपत के प्रतिनिधि शामिल हुए थे।
वाणिज्य विभाग 20 से 26 सितंबर 2021 की अवधि के दौरान वाणिज्य सप्ताह व्यापार एवं वाणिज्य सप्ताह मना रहा है। इस दौरान देश भर में अनेक कार्यक्रमों और सभाओं का आयोजन किया जा रहा है जिसमें आत्मनिर्भर भारत को विशिष्ट रूप से दर्शाया गया है। इसके अतिरिक्त भारत को एक उभरती हुई आर्थिक शक्ति तथा हरित एवं स्वच्छ विशेष आर्थिक क्षेत्र के रूप में भी प्रदर्शित किया जा रहा है। इस पहल के तहत देश के सभी 739 जिलों को कवर करते हुए खेत से विदेशी भूमि तक और निर्यातक सम्मेलनों वाणिज्य उत्सव पर ध्यान केंद्रित करने वाले सत्रों को शामिल किया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Exit mobile version