Indian Railway जल्द शुरू होगा मावली-मारवाड़ ब्रॉडगेज रेल लाइन का कार्य

Spread the love

सांसद दीयाकुमारी ने की केंद्रीय रेलमंत्री अश्विनी वैष्णव से मुलाकात

राजसमन्द। सांसद दीयाकुमारी ने संसद में मानसून सत्र के तीसरे दिन केंद्रीय रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव से मुलाकात कर क्षेत्र की रेल समस्याओं से एक बार फिर अवगत कराते हुए त्वरित समाधान कराने के लिए आग्रह किया।

रिपोर्ट मेें तकनीकी कमियों के कारण हुई देरी

रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव से मुलाकात के दौरान सांसद दीयाकुमारी ने स्वीकृत मावली-मारवाड़ रेलवे लाइन का कार्य शीघ्र शुरू करवाने के लिए आग्रह किया। वार्ता के दौरान केंद्रीय मंत्री वैष्णव ने बताया कि सर्वे रिपोर्ट आ चुकी है। रिपोर्ट में कुछ तकनीकी कमियां रह गई थी, जिसको पूर्ण किया जा रहा है। उसके पश्चात जल्दी ही मावली-मारवाड़ ब्रॉडगेज रेलवे लाइन के कार्य की स्वीकृति प्रदान करने के लिए कदम उठाए जाएंगे।

कोरोना में बंद हुई ट्रेनों का फिर शुरू होगा ठहराव

मैराथन वार्ता के दौरान ही बर से बिलाड़ा और पुष्कर से मेड़ता दोनों रेलवे लाइन पर भी केंद्रीय रेल मंत्री द्वारा सर्वे के पश्चात सकारात्मक कार्रवाई हेतु आश्वस्त किया गया। लोकसभा क्षेत्र के विभिन्न स्टेशनों पर ट्रेनों के ठहराव के बारे में भी चर्चा हुई। कुछ ट्रेनें ऐसी हैं, जिनका कोरोना काल में ठहराव बंद हो गया था, उन्हें पुनः चालू करने के बारे में आग्रह किया गया। कुछ लंबी दूरी की ट्रेनें भी हैं, जिनका ठहराव लोकसभा क्षेत्र के ब्यावर, रेण, गोटन, मेड़ता रोड और डेगाना में अत्यंत आवश्यक है। इस सम्बन्ध में भी रेल मंत्री को अवगत कराते हुए सकारात्मक कदम उठाए जाने का आग्रह किया।

About newsray24

Check Also

Jaipur के दो युवा मूर्तिकारों ने बनाई सम्राट पृथ्वीराज चौहान की प्रतिमा, गुजरात में होगी स्थापित

Spread the love जयपुर। जयपुर के दो युवा मूर्तिकारों द्वारा बनाई गई महान सम्राट पृथ्‍वीराज …

Leave a Reply

Your email address will not be published.