पीएम मोदी के नेतृत्व में बनेगा भारत विश्व गुरू

Spread the love

सांसद दीयाकुमारी ने किया अंडरपास का भूमि पूजन


राजसमंद.
सांसद दीयाकुमारी ने प्रात: 10 बजे जेके अंडरपास भूमि पूजन और शिलान्यास कार्यक्रम में भाग लिया। भूमि पूजन समारोह में सांसद दीयाकुमारी ने केंद्रीय परिवहन मंत्री नितिन गडकरी का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि पीएम मोदी के नेतृत्व में देश एक बार फिर विश्व गुरु बनने की और अग्रसर है। सफलता के लिए मूलभूत सुविधाओं का होना जरूरी है और इसके लिए सडक़ योजनाओं का मूर्तरूप लेना आवश्यक है।
सांसद ने कहा कि गोमती ब्यावर फोरलेन योजना भी इसी माह में शुरू हो जाएगी। वहीं प्रताप सर्किट योजना भी जल्दी शुरू करवाने का प्रयास किया जाएगा। सांसद ने ब्रॉडगेज, पर्यावरण, टुरिज्म, वाइल्ड लाइन सेंचुरी के बारे में बोलते हुए कहा कि इस सम्बंध में भी सरकार से लागातार मांग की जा रही है और जल्दी ही सफलता मिलेगी।
नेशनल हाइवे के पीडी ने बताया कि अंडरपास 30 मीटर 25 करोड़ की लागत व दोनों तरफ एक एक किमी की सर्विस लेन होगी। इस अवसर पर कुम्भलगढ़ विधायक सुरेन्द्र सिंह राठौड़, राजसमन्द विधायक, जिलाध्यक्ष वीरेंद्र पुरोहित, भाजपा नेता कर्णवीर सिंह राठौड़, जिला प्रमुख रतनी देवी, जिला उपाध्यक्ष गोपालकृष्ण पालीवाल, मीडिया संयोजक मधुप्रकाश लढढा, श्याम सुंदर मोरवड़, महेश पालीवाल, अशोक रांका, सुरेश पालीवाल, महिपाल सिंह बारहठ, श्रीकिशन पालीवाल, देशबंधु रांका, गिरिराज काबरा, प्रदीप खत्री, कमलेश कोठारी, नर्बदा शंकर पालीवाल, रामलाल जाट, भूपेंद्र चोरडिया, दीपक शर्मा, सुरेश माली, प्रह्लाद वैष्णव, गणेश पालीवाल, सुभाष पालीवाल, महेश आचार्य सहित कई कार्यकर्ता और अधिकारी उपस्थित थे।

आदर्श ग्राम एवं सांसद मद रिव्यू बैठक

सांसद आदर्श ग्राम तासोल योजना चयनित वर्ष 2014-15 में तासोल में अप्रारम्भ कार्यों के विवरण पर सांसद ने पशु चिकित्सालय का जीर्णोद्धार, नाला नहर निर्माण, शिक्षक पोस्टिंग, स्वागत द्वार एवं चौराहा, गांवों को ग्रामीण बस सेवा से जोडऩे जैसे कार्य पर बोलते हुए सांसद ने कहा कि जो कार्य गाइड लाइन में नहीं है उन कार्यों को दर्शाया ही क्यों जाता है। अगर दर्शाया जाता है तो किसी भी मद में पूरा होना चाहिए। सांसद ने सीईओ से कहा कि बहुत से कार्य जो अप्रारम्भ अवस्था में है उनको डीएमएफटी मद से भी पूरे किए जाने चाहिए। आदर्श ग्राम तासोल में कार्य की धीमी गति पर नाराजगी जाहिर करते हुए कार्य की गति बढ़ाने के निर्देश दिये।
बैठक में आदर्श ग्राम तासोल के अलावा बामणिया कला, जनावाद, शिशोदा के कार्यो पर भी विस्तार से जानकारी लेते हुए सभी विभागों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *