पहले वनडे में भारत ने वेस्टइंडीज को 6 विकेट से हराया

Spread the love

अहमदाबाद, 6 फरवरी। भारत ने आज वेस्टइंडीज को पहले वनडे मैच में 6 विकेट से हरा दिया। इस मैच में टीम इंडिया ने टास जीतकर वेस्टइंडीज को पहले बल्लेबाजी का न्योता दिया। पहले बल्लेबाजी करते हुए वेस्टइंडीज की टीम के अधिकतर बल्लेबाज भारतीय गेंदबाजों के सामने धराशायी हो गए और ये टीम 43.5 ओवर में 176 रन पर सिमट गई।
भारत को जीत के लिए 177 रन का लक्ष्य मिला था और इसके जवाब में टीम इंडिया ने 28 ओवर में 4 विकेट पर 178 रन बनाकर मैच 6 विकेट से जीत लिया। इस जीत के बाद भारत को वनडे सीरीज में 1-0 की बढ़त भी मिल गई। भारतीय क्रिकेट टीम और वेस्टइंडीज के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का पहला मुकाबला अहमदाबाद के नरेन्द्र मोदी स्टेडियम में खेला गया। रोहित की शुरुआत शानदार रही और उनकी कप्तानी में भारत ने इस ऐतिहासिक मैच में 6 विकेट से जीत दर्ज की।

177 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए टीम इंडिया की शुरुआत शानदार रही। ओपनर रोहित शर्मा और ईशान किशन ने पहले विकेट के लिए 84 रनों की साझेदारी की। रोहित शर्मा 60 रन बनाकर अल्जारी जोसेफ की गेंद पर आउट हुए। इसके तुरंत बाद विराट कोहली 8 रन बनाकर अल्जारी जोसेफ की गेंद पर आउट हुए। ईशान किशन 28 रन बनाकर अकील हुसैन की गेंद पर आउट हुए। रिषभ पंत 11 रन बनाकर रन आउट हुए। इसके बाद सूर्यकुमार यादव ने नाबाद 34 रन और दीपक हुडा ने नाबाद 26 रन की पारी खेलते हुए भारत को जीत दिला दी।

भारत की प्लेइंग इलेवन

रोहित शर्मा (कप्तान), ईशान किशन, विराट कोहली, रिषभ पंत (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव, दीपक हुडा, वाशिंगटन सुंदर, शार्दुल ठाकुर, मो. सिराज, युजवेंद्रा चहल, प्रसिद्ध कृष्णा।

वेस्टइंडीज की प्लेइंग इलेवन
ब्रैंडन किंग, शाई होप (विकेटकीपर), डेरेन ब्रावो, शामार ब्रुक्स, निकोलस पूरन, किरोन पोलार्ड (कप्तान), जेसन होल्डर, फैबियन एलन, अल्जारी जोसेफ, केमार रोच, अकील हुसैन

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *