मामा गुटखा के मालिक के इनकम टैक्स की रेड, मिली साढ़े 57 करोड़ की नकदी व संपत्ति

Spread the love
मामा गुटखा के मालिक राजन झिरीवाला द्वारा हाल ही में 20 करोड़ की लागत से अलवर में बनाया गया आलीशान मकान।

अलवर। पिछले चार दिनों से अलवर में डेरा डाले पड़ी इनकम टैक्स की टीम ने नामी मामा गुटखा के मालिक राजन झिरिवाल के ठिकानों से साढ़े 57 करोड़ की अघोषित आय पकड़ी है।राजस्थान के कई जिलों से आए चार दर्जन से अधिक अधिकारियों एवं सैकडों कर्मचारियों ने चार दिन और रात कार्रवाई करते हुए चल अचल सम्पति के दस्तावेज, लेपटॉप, कम्प्यूटर सहित खाता बहियों की जांच की। कार्रवाई के दौरान 57 करोड़ 57 लाख से अधिक की अघोषित सम्पति मिली है।

सूत्रों के अनुसार 19 जुलाई 2022 देर शाम अलवर जिले के नीमराणा स्थित प्रसिद्ध होटल में एक के बाद एक लक्जरी एसयूवी गाड़ियों में अलवर, जयपुर, दिल्ली, दौसा, भरतपुर, धौलपुर, भिवाड़ी, नीमराणा सहित अनेक जिलों से आयकर विभाग के अधिकारी नीमराणा पहुंचे। 20 जुलाई अलसुबह सभी गाड़ियां वाया दिल्ली अलवर के लिए रवाना होकर मामा गुटखा के मालिक के ठिकानों पर पहुंची। आयकर विभाग की यह जांच 20 जुलाई सुबह शुरू हुई, जो 23 देर रात समाप्त हुई।

20 जुलाई को शुरू हुई थी कार्रवाई

20 जुलाई को सुबह 6 बजे के आस पास अलवर शहर में मामा गुटखा फर्म के ठिकानों पर आयकर विभाग की टीम ने एक साथ धावा बोला। इसमें अलवर के बुध विहार, स्कीम दस, एमआईए, हसन खां, चिकानी रोड सहित कई ठिकानों पर पडताल शुरू की। इसमें मामा फूड कंपनी से संबंधित प्रतिष्ठानों एवं आवास से 57 करोड़ 57 लाख रुपए की अघोषित आय मिली है, जिसमें 4 करोड़ 25 लाख नकद, 4 करोड़ 35 लाख रुपए के सोने—चांदी के आभूषण एवं करोंड़ोें की बेनामी सम्पति मिली है।

सवा चार करोड़ की नकदी मिली

जानकारी के अनुसार मामा सुपारी व जर्दा निर्माता राजन झिरीवाल के अलग-अलग स्थानों से कुल 4 करोड़ 25 लाख रुपए नकद मिले हैं। इसमें बुध विहार के घर, फैक्ट्री व स्कूल से भी राशि बरामद की है। नगदी का कोई हिसाब नहीं मिला है।

4 करोड़ 35 लाख का सोना

फर्म के अलग-अलग ठिकानों पर 4 करोड़ 35 लाख रुपए का सोना मिला है। नए व पुराने दोनों घरों से सोना मिला है। फर्म के बैंक के लॉकर व आवास से काफी मात्रा में सोना मिला।

परिचत—रिश्तेदार भी आए जांच के दायर में

मामा फूड कंपनी पर आयकर की कार्रवाई के दौरान घर, फैक्ट्री, सीए सहित आसपास के मकानों से करीब 40 करोड़ रुपए की बेनामी सम्पति के कागज भी मिले हैं। यह सम्पति रिश्तेदार व दोस्तों के नाम थी। स्कीम 10 में सीए अजय सिंघल के घर पर सर्वे किया गया, जहां से 20 लाख रुपए कैश मिले थे। झिरिवाल के खासों में शामिल फर्म के मालिक रोहित खंडेलवाल के यहां करीब साढ़े 6 करोड़ की अघोषित आय मिली है।

ब्लैक में बिका अलवर में मामा गुटखा

मामा गुटखा व्यवसायी पर आयकर विभाग की रेड के बाद शहर में गुटखा की सप्लाई नहीं होने से मामा गुटखा ब्लैक में मिला। दस रूपए की चार पुड़िया, दस रूपए की तीन व कहीं दो बेची गई। दुकानदारों ने बताया कि मामा गुटखा की सप्लाई नहीं आने से पुराना स्टॅाक होलसेलर्स द्वारा महंगे दामों में दिया गया। शनिवार शाम को फिर से सप्लाई सामान्य होने पर ग्राहकों को राहत मिली।

About newsray24

Check Also

लायंस क्लब के शिविर में 280 रोगियों की नेत्र जांच

Spread the love मदनगंज किशनगढ़. लायन्स क्लब किशनगढ़ क्लासिक के तत्वावधान में जिला अंधता निवारण …

Leave a Reply

Your email address will not be published.