Republic Day : स्कूल में नहीं बांटी मिठाई तो ग्रामीणों ने की टीचर्स की पिटाई

Spread the love

भरतपुर, 26 जनवरी। गणतंत्र दिवस पर भरतपुर जिले के एक सरकारी स्कूल में अजीब घटना सामने आई है। जिले के एक सरकारी स्कूल में 73वें गणतंत्र दिवस के मौके पर मिठाई नहीं बांटी गई तो वहां मौजूद ग्रामीणों ने शिक्षकों से गाली-गलौच और दुव्र्यवहार किया। मामला यहां ही शांत नहीं हुआ। इसके बाद ग्रामीणों ने शिक्षकों के साथ मारपीट भी की।

यह मामला है नदबई थाना इलाके के गांव लालपुर के राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय का। विद्यालय में 26 जनवरी को 73वां गणतंत्र दिवस मनाया गया। झंडारोहण आदि कार्यक्रमों के बाद विद्यालय की तरफ से मिठाई बांटी जानी थी। जब विद्यालय की तरफ से मिठाई नहीं बांटी गयी तो नाराज ग्रामीणों ने शिक्षकों के साथ धक्का मुक्की व गाली गलौच शरू कर दी। जानकारी के मुताबिक, हर साल कार्यक्रम के बाद विद्यालय की तरफ से मिठाई वितरित की जाती थी, लेकिन इस बार मिठाई वितरित नहीं की गई। इससे नाराज ग्रामीणों का शिक्षकों के साथ विवाद शुरू हो गया।

कोरोना की वजह से नहीं हुए बुलाए थे बच्चे
विद्यालय के प्राचार्य जयसिंह के अनुसार गणतंत्र दिवस कार्यक्रम में कोरोना की वजह से विद्यार्थियों को नहीं बुलाया गया था। इस दौरान स्कूल में सिर्फ झंडारोहण किया गया। प्राचार्य के अनुसार इस दौरान गांव के कुछ लोग विद्यालय में आ गए और कहा कि कार्यक्रम में विद्यार्थियों को बुलाना चाहिए था और मिठाई वितरित की जानी चाहिए थी। इसी बात को लेकर उन्होंने शिक्षकों से धक्का मुक्की व दुव्र्यवहार किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *