Hyundai ने पेश की धांसू लुक वाली 12 सीटर MPV Hyundai Staria

Spread the love

जयपुर। दक्षिण कोरिया की दिग्गज ऑटो निर्माता हंुडई मोटर कंपनी की कारों ने अपनी कई खासियतों के साथ ही अपने स्टाइल और लुक की वजह से भी अपनी एक खास पहचान बना पाई है। चाहे वो किसी भी सेगमेंट की गाड़ी हो, वे अपनी अनोखी अपील के लिए जानी जाती रही हैं। मल्टी पर्पज व्हीकल सेगमेंट में दुनियाभर में ऐसा कोई खास मॉडल नहीं है, जिसका लुक और डिजाइन आपका ध्यान खींच सकें। लेकिन हुंडई ने इस सेगमेंट में अपनी आने वाली एमपीवी हुंडई स्टारिया की पहली टीजर तस्वीर जारी की है। इस सेगमेंट में यह गाड़ी काफी अलग स्टाइल और कई सारे फीचर्स का वादा कर रही है।

लुक और डिजाइन

नई कार की टीजर तस्वीरों में इसके सिल्हूट और कार आगे और पीछे से कैसी दिखेगी इसका पता चलता है। आने वाली हुंडई स्टारिया में एक काफी महीन कारीगरी वाली क्रोम ग्रिल मेश दी गई है। इसके साथ ही इसमें चौकोर आकार के एलईडी हेडलैंप और बोनट के सामने के हिस्से में एलईडी डीआरएल हैं। कार के रियर का डिजाइन एक पारंपरिक एमपीवी की तरह दिखाई देता है, जिसमें बड़े एलईडी टेल लैंप्स दिए गए हैं। इसके अलावा इस कार में बड़ी पैनारोमिक विंडो और लोअर साइड क्रीज भी देखे जा सकते हैं।

हल्के शेड का डुअल-टोन इंटीरियर

कार के इंटीरियर की तस्वीरों से साफ है कि नई स्टारिया एमपीवी में हल्के शेड का डुअल-टोन इंटीरियर होगा। मध्य पंक्ति के यात्रियों के लिए कैप्टन सीटें होंगी। इसके अलावा एक बड़ा टच स्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम और डैशबोर्ड को सिंपल डिजाइन दिया गया है। कार में वर्टिकल एसी वेंट्स लगाए गए हैं। इस 7 सीटर एमपीवी में के बारे में अब तक ज्यादा जानकारी सामने नहीं आई है। लेकिन इसके हुंडई स्टारेक्स से बड़े होने की संभावना है, जो लंबाई में 5150 मिमी, चौड़ाई में 1920 मिमी और 3200 मिमी के व्हीलबेस के साथ 1935 मिमी ऊंची कार है।

सबसे पहले फिलीपींस में होगी लॉन्च

यह मॉडल खास तौर पर दक्षिण एशियाई बाजारों के लिए डिजाइन किया जा रहा है। खास बात यह है कि दक्षिण कोरियाई कार निर्माता ने हाल ही में भारत में स्टारिया नाम को ट्रेडमार्क किया है। हालांकि इसके भारत में लॉन्च किए जाने को लेकर कार निर्माता ने कोई आधिकारिक खुलासा नहीं किया है। लेकिन यह एमपीवी सबसे पहले फिलीपींस में लॉन्च की जाएगी। आने वाले महीनों में इस कार का वर्ल्ड डेब्यू किया जाएगा। रिपोर्ट के मुताबिक पता चलता है कि स्टारिया एमपीवी कार न्यू जेनरेशन हुंडई स्टारेक्स हो सकती है। कंपनी इस कार को कई एशियाई बाजारों में बेचती है।

अभी भारत में लॉन्चिंग की डेट तय नहीं

कंपनी हुंडई स्टारिया को चुनिंदा बाजारों में पेश करेगी और अभी यह मालूम नहीं है कि इस एमपीवी को भारत में कब उतारा जाएगा, लेकिन दक्षिण कोरियाई कार निर्माता बड़े परिवारों से अपील करने के लिए कार पर बड़ा दांव लगा रहा है और यह जिन बाजारों में उतारा जा रहा है, वहां यह किआ कार्निवल जैसी कारों को टक्कर दे सकता है।
कार निर्माता भारतीय बाजार के लिए एक कॉम्पैक्ट एमपीवी की योजना बना रही है। अगर यह भारतीय बाजार में लॉन्च की जाती है, तो इसका मुकाबला मारुति सुजुकी अर्टिगा, महिंद्रा मराजो और जल्द आने वाली किआ कॉम्पैक्ट एमपीवी से होगा। रिपोर्ट के मुताबिक हुंडई की आने वाली एमपीवी में क्रेटा के जैसे प्लेटफॉर्म का इस्तेमाल किया जाएगा और यह 6 और 7 सीटों वाले लेआउट के साथ आएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Exit mobile version