Hero Motocorp ने लॉन्‍च किया New Hero Vida V1 इलेक्‍ट्रि‍क स्‍कूटर, जयपुर समेत तीन शहरों में बुकिंग शुरू

Spread the love

भारत की दि‍ग्‍गज टू व्‍हीलर कंपनी हीरो मोटोकॉर्प ने अपने नए ब्रांड विडा के साथ इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर सेगमेंट में एंट्री कर ली है। इस नए ब्रांड की घोषणा करने के अलावा, भारतीय दोपहिया निर्माता ने हमारे बाजार में अपना पहला इलेक्ट्रिक स्कूटर V1 भी लॉन्च कर दि‍या है। हीरो मोटोकॉर्प की नई विडा वी1 रेंज भारतीय बाजार में चेतक, टीवीएस आईक्यूब और ओला एस1 को टक्कर देगी।

Vida V1 वेरिएंट, परफॉर्मेंस और बैटरी रेंज

नया हीरो वीडा वी1 दो वैरिएंट- प्लस और प्रो में उपलब्ध होगा। दोनों वेरि‍एंट में बैटरी पैक और सिंगल चार्ज में दूरी तय करने का अंतर होगा। बाकी सभी फीचर लगभग सेम होंगे। कंपनी ने दोनों स्‍कूटरों की टॉप स्‍पीड 80 किमी प्रति घंटा होने का दावा कि‍या है। दोनों ही स्‍कूटरों में स्‍पीड के लि‍ए चार मोड- इको, राइड, स्पोर्ट और यूजर कस्‍टमाइजेबल दि‍ए गए हैं। प्लस और प्रो वेरिएंट 0-40 किमी प्रति घंटे की स्‍पीड क्रमशः 3.4 सेकंड और 3.2 सेकंड में प्राप्‍त करने में सक्षम है।

3.94kWh का रि‍मूवेबल बैटरी पैक

दोनों में मैंगनीज कोबाल्ट की रि‍मूवेबल ली-आयन आधारित बैटरी का उपयोग कि‍या है। जहां प्रो वैरिएंट 3.94kWh बैटरी पैक के साथ आता है, वहीं प्लस वर्जन में 3.44kWh बैटरी पैक मिलता है। अपने अपेक्षाकृत बड़े बैटरी पैक के साथ, प्रो संस्करण को 165 किमी की आईडीसी-प्रमाणित रेंज मिलती है। वहीं प्लस संस्करण को 143 किमी की प्रमाणित सीमा मिलती है। साथ ही V1 की फास्‍ट चार्जिंग स्‍पीड 1.2 किमी प्रति मिनटआंकी गई है।

हीरो विडा वी1 स्टाइलिंग और कलर्स

नया हीरो विडा वी1 प्लस तीन रंगों- मैट व्हाइट, मैट स्पोर्ट्स रेड और ग्लॉस ब्लैक कलर ऑप्‍शन में आएगा। जबकि प्रो संस्करण चार कल र ऑप्‍शन – मैट व्हाइट, मैट स्पोर्ट्स रेड, ग्लॉस ब्लैक और अतिरिक्त मैट अब्रक्स ऑरेंज में उपलब्‍ध कराया जाएगा। इसमें स्टाइलिश लुक के लि‍ए इंटीग्रेटेड पोजिशन लैंप व एप्रन-माउंटेड हेडलाइट, स्लीक एलईडी टर्न इंडिकेटर्स, टिंटेड फ्लाईस्क्रीन, स्प्लिट-स्टाइल सीट डिज़ाइन और डुअल-टोन पेंट फिनिश दि‍या गया है।

सात-इंच कलर टचस्क्रीन डिस्प्ले, एंटी-थेफ्ट अलार्म

Vida V1 रेंज की फीचर लिस्ट में कीलेस कंट्रोल, फुल-एलईडी लाइटिंग, सात-इंच कलर टचस्क्रीन डिस्प्ले, ब्लूटूथ, 4G, वाई-फाई, क्रूज कंट्रोल, लिम्प होम फीचर, एंटी-थेफ्ट अलार्म, जियोफेंसिंग, टू-वे थ्रॉटल शामिल हैं। रिवर्स और रीजनरेटिव असिस्ट, एसओएस अलर्ट और ओटीए अपडेट की सुवि‍धा दी गई है।

1.45 लाख रुपए में उपलब्‍ध होगा विडा V1

Vida V1 रेंज एक प्रीमियम प्राइस टैग पर बाजार में उतारी गई है। प्लस वेरिएंट की कीमत 1.45 लाख रुपए है। प्रो संस्करण प्लस संस्करण पर 14,000 रुपये के प्रीमियम पर उपलब्ध है और इसे 1.59 लाख रुपए में बाजार में पेश कि‍या गया है। पहले चरण में हीरो मोटोकॉर्प इस नए इलेक्ट्रिक स्कूटर को तीन शहरों- बेंगलुरु, दिल्ली और जयपुर में पेश करेगी।
तीन शहरों में बुकिंग 10 अक्टूबर, 2022 से शुरू होगी और डिलीवरी दिसंबर 2022 के दूसरे सप्ताह में शुरू जाएगी। कंपनी दिसंबर 2022 से अन्य शहरों में वीडा वी1 की उपलब्धता का विस्तार करेगी। इसके अलावा, हीरो मोटोकॉर्प मौजूदा डीलरशिप पर अपने अनुभव केंद्रों, पॉपअप स्टोर और डिजिटल पॉड्स के माध्यम से उत्पाद की पेशकश करेगा।

टेस्ट राइड और फाइनेंस विकल्प

कंपनी तीन दिनों तक की लंबी अवधि की टेस्ट राइड, लोन पर कम ब्याज दर, बायबैक एश्योरेंस, रोडसाइड असिस्टेंस, पिकअप और डिलीवरी सर्विसेज और ऑन-स्पॉट रिपेयर विकल्प मुहैया कराएगी। ऋण के लिए हीरो मोटोकॉर्प का दावा है कि वह अपनी श्रेणी में सर्वश्रेष्ठ ब्याज दरों की पेशकश करेगी, जो बाजार में मौजूदा वित्तीय विकल्पों की तुलना में 1.5 से 2 प्रतिशत कम होगी। इसके अलावा, कंपनी ने 16-18 महीनों के स्वामित्व के बीच खरीद मूल्य के 70 प्रतिशत पर नई विडा रेंज के बायबैक आश्वासन की भी घोषणा की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.