बेमौसम बारिश से किसानो को भारी नुकसान : सांसद दीया कुमारी

Spread the love

राज्य सरकार से गिरदावरी करवा कर मुआवजा देने की मांग

राजसमंद। सांसद दीया कुमारी ने राजसमंद लोकसभा क्षेत्र की मेड़ता और डेगाना विधानसभा क्षेत्र का दौरा कर किसानों के दुख: दर्द जाने।

सांसद दीया कुमारी ने कहा की हाल ही में हुई बेमौसम बारिश और ओलावृष्टि से फसलों को काफी नुकसान हुआ है, धरती पुत्रों की मेहनत पर प्राकृतिक आपदा से वज्रपात हुआ है। ऐसे में किसान बहुत दुखी है। उन्होंने कहा की लोकसभा क्षेत्र की अन्य विधानसभाओं राजसमंद, कुंभलगढ़, भीम, नाथद्वारा, ब्यावर और जैतारण में भी बारिश से हुए नुकसान की जानकारी एकत्र करवाई जा रही है।

डेगाना विधानसभा के ग्राम चौसली में खराब फसलों का निरीक्षण करते हुए सांसद दीया कुमारी ने उपस्थित अधिकारियों को तुरंत गिरदावरी कर सही रिपोर्ट सरकार को भेजने के लिए निर्देशित किया। उन्होंने राज्य सरकार से भी आग्रह किया है कि जहां जहां पर फसले खराब हुई है, वहां पर तुरंत गिरदावरी करवा कर मुआवजा देने की कार्यवाही सुनिश्चित करनी चाहिए।

इस अवसर पर मेड़ता प्रधान संदीप चौधरी, उप जिला प्रमुख शोभाराम, नागौर तहसीलदार सजना राम, डेगाना जिला महामंत्री स्टैफी चौहान, महेंद्र बछवारी, जिपस मनोहर सिंह सहित अनेक किसान और ग्रामवासी उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Exit mobile version