हरियाणा गौड़ ब्राह्मण समाज का विवाह सम्मेलन 16 को, 51 जोड़े बंधेंगे परिणय सूत्र में

Spread the love

बस्सी/जयपुर। हरियाणा गौड़ ब्राह्मण महासभा के सामूहिक विवाह समारोह को लेकर शनिवार को जयपुर में राष्ट्रीय अध्यक्ष सहित अन्य समाज के राष्ट्रीय कार्यकारिणी पदाधिकारियों द्वारा प्रेस कॉन्फ्रेंस कर सम्मेलन की विस्तृत जानकारी दी गई।

अखिल भारतीय हरियाणा गौड़ ब्राह्म‌ण महासभा के तत्वावधान में बस्सी तहसील के श्री सिद्धपीठ बैनाडा धाम के हरियाणा ब्राह्मण धर्मशाला में 16 मई (पीपल पूर्णिमा) को सामूहिक विवाह सम्मेलन का आयोजन किया जाएगा। सम्मेलन में हरियाणा गौड़ ब्राह्म‌ण समाज के 51 जोड़े परिणय सूत्र में बंधेंगे। कार्यक्रम की अध्यक्षता महासभा के राष्ट्रीय बिरधीचन्द शर्मा करेंगे। महासभा के राष्ट्रीय महामंत्री सिताराम अलियाबाद ने बताया कि समारोह में देशभर से समाजबन्धु भाग लेंगे।

सामूहिक आयोजन समिति के राष्ट्रीय संयोजक कैलाश बसवाला की देखरेख में आयोजन से संबंधित सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। उन्होंने बताया कि समाज के दानदाताओं की ओर से नव विवाहित जोड़ों को समिति के माध्यम से उपहार भी दिए जाएंगे। राष्ट्रीय कोषाध्यक्ष शंभु कुई वाले ने बताया की सामूहिक विवाह सम्मेलन से पहले यहीं पर 15 मई को राष्ट्रीय कार्यकारिणी की मीटिंग का भी आयोजन होगा, जिसमें राष्ट्रीय कार्यकारिणी के सभी पदाधिकारी भाग लेंगे व समाज को नई दिशा सहित फिजूलखर्ची की रोकथाम के लिए एक दूसरे के सुझाव सहित अन्य मामलों पर चर्चा होंगी। सामूहिक विवाह सम्मेलन में सभी वर वधू पूरे भारतवर्ष के सभी जिलों से समाज के लोग भाग लेंगे। प्रेस कान्फ्रेंस में गोपाल लाल शर्मा बीएसएनल, बंशी बौहरा सुखपुरिया, रामप्रसाद बिवाल विजयपुरा, विनोद कालवाणीया पालावाला, सियाराम महाराजपुरा सहित काफी संख्या में समाज के लोग मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *