Govt. School: इस बार विद्यार्थी नहीं, 10 शिक्षिकाएं ही बंक मार गई स्कूल से

Spread the love

नोएडा, 23 जून। आपने स्कूल से छात्रों के गायब होने का मामला तो सुना होगा, लेकिन पहली बार ऐसा मामला सामने आया है, छात्रा नहीं बल्कि 10 शिक्षिकाएं ही स्कूल से गायब हो गई। वो भी एक एक-दो दिन नहीं, कुछ शिक्षिकाएं तो वर्षों से गायब हैं। मामला है नोएडा के गौतमबुद्ध नगर के सरकारी स्कूल का। इस स्कूल में तैनात ऐसी कम से कम 10 शिक्षिकाओं के बारे में शिक्षा विभाग को जानकारी मिली है जो गत कई साल से पढ़ाने नहीं आ रही हैं।

अब पता चला विभाग को

जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी ऐश्वर्या लक्ष्मी ने बताया कि जिले में प्राथमिक और उच्च प्राथमिक के करीब 511 स्कूल हैं। इनमें एक लाख से अधिक विद्यार्थी पढ़ाई कर रहे हैं। उन्होंने बताया कि जिले के चारों ब्लॉक से वर्ष 2014, 2017, 2018, 2019 और 2020 से दस शिक्षिकाएं बिना अवकाश के गायब हैं। इनमें बिसरख ब्लॉक की चार, दादरी ब्लॉक की तीन, दनकौर की दो और जेवर की दो शिक्षिकाएं वर्षों से कई वर्षों से स्कूल नहीं आ रही हैं।

नोटिस का नहीं मिला कोई जवाब

उन्होंने बताया कि इन शिक्षिकाओं को कई बार नोटिस जारी किए गए, लेकिन उनके द्वारा कोई जवाब नहीं दिया गया है। लक्ष्मी ने बताया कि इस मामले मे संज्ञान लेकर खंड शिक्षा अधिकारी से जानकारी मांगी गई है। उन्होंने बताया कि शिक्षिकाओं की तरफ से कोई जवाब नहीं आता है तो इन शिक्षिकाओं की सेवा समाप्त करने की प्रक्रिया शुरू की जाएगी।

About newsray24

Check Also

बच्चों ने बनाई भगवान गणेश की मनोहारी मूर्तियां

Spread the love कृष्णापुरी के एजुकेशन चिल्ड्रन स्कूल पब्लिक स्कूल में मनाया उत्सव मदनगंज-किशनगढ़.एजुकेशन चिल्ड्रन …

Leave a Reply

Your email address will not be published.