सरकार लाए पुजारी प्रोटेक्शन बिल

Spread the love

ऐसे विवादों को प्राथमिकता से निपटाए कलक्टर और एसपी


जयपुर.
पुजारी गिर्राज शर्मा के आत्मदाह और मृत्यु के बाद ब्राह्मण संगठन और सर्व समाज की तरफ से शहीद स्मारक पर श्रद्धांजलि सभा और सांकेतिक धरना रखा। इसमें सैकड़ों लोग और प्रमुख संगठनों के लोग जुटे।
विप्र महासभा के जयपुर संभाग अध्यक्ष दीपेश मिश्रा ने बताया सभा में ही सरकार की तरफ से कैबिनेट मंत्री प्रतापसिंह खाचरियावास ने पहुँच कर दिवंगत गिर्राज शर्मा को पुष्प अर्पित कर श्रद्धांजलि दी और ज्ञापन लिया। साथ ही सभा को सम्बोधित कर पुजारी प्रोटेक्शन बिल लाने के लिए मुख्यमंत्री से बात करने का आश्वासन दिया। वहीं पुलिस महानिदेशक की तरफ से अतिरिक्त पुलिस आयुक्त राम सिंह ने ज्ञापन लिया। विप्र महासभा के प्रदेश अध्यक्ष सुनील उदेईया ने बताया कि ज्ञापन में माँग रखी है कि सरकार अगले विधानसभा सत्र में पुजारी प्रोटेक्शन बिल लाए और तब तक कलेक्टर और पुलिस अधीक्षक को दिशा निर्देश जारी करे कि मंदिर पुजारी और भूमाफियाओं संबंधी विवादित मामलों को एसएचओ या पुलिस उपअधीक्षक स्तर पर प्राथमिकता से निपटाया जाए जिससे भविष्य में ऐसी घटनाओं की पुनरावर्ती नहीं हो।
सभा को परशुराम सेना प्रमुख अनिल चतुर्वेदी, विप्र महासभा प्रदेश अध्यक्ष सुनील उदेईया, अंतरराष्ट्रीय ब्राह्मण महासंघ के अध्यक्ष पंकज थोई, संरक्षक नटवर लाल शर्मा, सुरेंद्र पाराशर, जन समस्या मंच के अध्यक्ष सूरज सोनी, महाराज बालमुकुंदाचार्य, महाराज राघवेंद्रचार्य, हिंदू समाज पार्टी के उपाध्यक्ष विजय कौशिक, महेश व्यास, मान बॉक्सर आदि ने सम्बोधित किया। सभी ने एक माह में तीसरी बार आत्मदाह की ऐसी घटनाओं पर रोष व्यक्त किया और सरकार से माँग की कि भविष्य में ऐसी घटनाओं की पुनरावर्ती नहीं हो। सरकार शीघ्र पुजारी प्रोटेक्शन बिल लाए नहीं तो बड़ा आंदोलन किया जाएगा। सभा में सर्व समाज के लोग प्रमुख लोग जुटे और ऐसी घटनाओं पर रोष व्यक्त किया। सभा में युवा अध्यक्ष योगेन्द्र भारद्वाज, डॉक्टर सोमेंद्र सारस्वत, महिला अध्यक्ष हर्षिता शर्मा, सचिव आनंद शर्मा, दीपेश मिश्रा, राजेंद्र तिवाड़ी, जितेंद्र मिश्रा, तरुण मुद्गल, रविकान्त मिश्रा, मनीष मुद्गल, आकाश शर्मा सहित सैकड़ों लोग उपस्थित रहे।

About newsray24

Check Also

Jaipur के दो युवा मूर्तिकारों ने बनाई सम्राट पृथ्वीराज चौहान की प्रतिमा, गुजरात में होगी स्थापित

Spread the love जयपुर। जयपुर के दो युवा मूर्तिकारों द्वारा बनाई गई महान सम्राट पृथ्‍वीराज …

Leave a Reply

Your email address will not be published.