जयपुर एयरपोर्ट पर पकड़ा लाखों का सोना

Spread the love

पहले भी कई बार किया जा चुका है जब्त


जयपुर.
जयपुर एयरपोर्ट पर गुरुवार को लाखों रुपए का सोना पकड़ा गया। कस्टमस अधिकारियों ने दुबई से आए एक यात्री के बैग से यह सोना जब्त किया। एयरपोर्ट पर यह कार्रवाई कस्टमस के आयुक्त राहुल नांगरे के निर्देशन और सहायक आयुक्त भारत भूषण अटल के नेतृत्व में हुई।
सहायक आयुक्त भारत भूषण ने बताया कि दुबई से एयर इंडिया की उड़ान में जयपुर पहुंचे यात्री का बैग चैक किया तो एक्स रे में मेटल की पुष्टि हुई। इस पर यात्री से पूछताछ की गई तो उसने बैग में ऐसी चीज होने से अनभिज्ञता जताई। इस पर बैग में से काले रोडियम की पॉलिश के अंदर सोने का कड़ा और अंगूठी निकली। इस पर उसे जब्त कर लिया गया। इसका वजन 151 ग्राम और कुल मूल्य 7 लाख 82 हजार 180 रूपए है। यह सामान कपड़ों के अंदर था। पूछताछ में यात्री ने बताया कि वह सीकर आ रहा था। उसे दुबई में किसी ने बैग दिया था और कहा था कि जयपुर में कोई व्यक्ति उससे वह बैग ले लेगा और 5 हजार रुपए देगा। कस्टमस इस मामले की जांच कर रहा है।
जयपुर एयरपोर्ट पर पहले भी कई बार लाखों और करोड़ों रूपए का सोना पकड़ा जा चुका है। गत 17 जुलाई को साढ़े सात लाख रुपए का और 11 जुलाई को 90 लाख रुपए से अधिक का और 16 जुलाई को 1 करोड़ 12 लाख रुपए का सोना कस्टम अधिकारियों ने पकड़ा था।

About newsray24

Check Also

बुजुर्ग किसान पर घोर अत्याचार नाक कान काटे और पांव तोड़े

Spread the love बेटी की दूसरी शादी तय किए जाने से थे नाराज आरोपी गंभीर …

Leave a Reply

Your email address will not be published.