उत्तर पश्चिम रेलवे के महाप्रबंधक ने ली बैठक, रेलगाडिय़ों के सुरक्षित संचालन के दिए निर्देश

Spread the love

जयपुर, 4 जनवरी। उत्तर-पश्चिम रेलवे के महाप्रबंधक विजय शर्मा ने विभिन्न विभागों के विभागाध्यक्षों व चारों मंडलों के रेल प्रबंधकों के साथ वीडियो कांन्फ्रेंसिंग के जरिए संरक्षा बैठक की। बैठक में महाप्रबंधक शर्मा ने रेल संचालन में संरक्षित संचालन पर विशेष ध्यान देने की बात कही। साथ ही 15 से 18 आयु वर्ग के वैक्सीनेशन के लिए चिकित्सा विभाग को विशेष प्रबंध करने के निर्देश दिए।
उत्तर पश्चिम रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी कैप्टन शशि किरण के अनुसार महाप्रबंधक ने उत्तर पश्चिम रेलवे को राष्ट्रीय स्तर पर संरक्षा एवं सिविल इंजीनियरिंग निर्माण में शील्ड मिलने पर सभी को बधाई दी। साथ ही अन्य क्षेत्रों में उच्च कोटि के कार्य निष्पादन के लिए दिशा-निर्देश प्रदान किए। महाप्रबंधक शर्मा ने कहा कि सुचारू होते रेल संचालन के साथ गाडिय़ों की संख्या में भी निरंतर वृद्धि हो रही है। ऐसे में यात्रियों के प्रति रेलवे द्वारा सुरक्षित एवं संरक्षित संचालन की जिम्मेदारी बढ़ गई है। वर्तमान में सर्दी के दौरान रेल खंडों पर सतत निगरानी के साथ रेल पथ की मॉनिटरिंग नियमित करने के भी निर्देश प्रदान किए। साथ ही उन्होंने कहा कि समपार फाटकों पर भी संरक्षा का विशेष ध्यान रखा जाए।
बैठक में महाप्रबंधक शर्मा ने वित्तीय वर्ष में मार्च 2022 तक लक्षित परियोजनाओं को समय सीमा में पूर्ण करने के साथ ही उत्तर पश्चिम रेलवे पर लोडिंग बढ़ाने के लिए प्रयास करने के भी निर्देश दिए।

About newsray24

Check Also

तेजी से ट्रैक बिछा रहा है रेलवे

Spread the love रेलवे ट्रैक परियोजनाओं को जल्द पूरा करने को प्राथमिकता दे रही है …

Leave a Reply

Your email address will not be published.