माहौल से लग रहा राजस्थान में कांग्रेस सरकार होगी रिपीट: अशोक गहलोत

Spread the love

जयपुर। राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने बुधवार को कहा कि लोगों की प्रतिक्रिया और राज्य के माहौल से लग रहा है कि राज्य में एक बार फिर कांग्रेस की सरकार बनेगी। राज्य की 200 में से 199 विधानसभा सीटों के लिए 25 नवंबर को चुनाव हुआ था और मतों की गिनती तीन दिसंबर को होगी। कांग्रेस उम्मीदवार के निधन के कारण करणपुर सीट पर चुनाव स्थगित कर दिया गया है।
विधानसभा चुनाव में कांग्रेस को कितनी सीटें मिलने की उम्मीद है यह पूछे जाने पर गहलोत ने यहां संवाददाताओं से किसी तरह का कयास लगाने से इनकार किया। उन्होंने कहा, ‘ये मैं नहीं कह सकता कि कांग्रेस कितनी सीटें जीतेगी, मैं कभी गणना नहीं करता हूं। लेकिन मोटे तौर पर मुझे माहौल ‘अंडर करंट’ (सरकार के पक्ष में माहौल) वाला लग रहा है। जो प्रतिक्रियाएं आ रही हैं, उससे अंदाजा है कि लोगों का इस बार सरकार ‘रिपीट’ करने का मन है।’
दिल्ली रवाना होने से पहले गहलोत ने कहा, ‘माई-बाप तो जनता ही होती है। उनका फैसला पूरी नम्रता से स्वीकार करेंगे।’ गहलोत ने एक बार फिर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह और राजस्थान में आक्रामक प्रचार करने वाले भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) शासित राज्यों के मुख्यमंत्रियों समेत पार्टी के नेताओं पर भड़काऊ भाषा का इस्तेमाल करने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि भाजपा ने कन्हैया लाल हत्याकांड का मुद्दा उठाया। गहलोत ने अपना आरोप दोहराया कि इस हत्याकांड में शामिल लोग भाजपा से जुड़े हुए थे। कांग्रेस नेता ने कहा कि राजस्थान पुलिस ने घटना के दो घंटे के भीतर हत्या के आरोपियों को पकड़ लिया लेकिन भाजपा नेताओं ने इसकी बात नहीं की। गहलोत ने कहा कि कांग्रेस ने यह विधानसभा चुनाव विकास और शासन के मुद्दे पर लड़ा।

राजस्थान में रिवाज बदलेगा: डोटासरा

कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा ने बुधवार को विश्वास जताया कि राज्य में एक बार फिर कांग्रेस की पूर्ण बहुमत वाली सरकार बनेगी। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि राज्य में भाजपा का धार्मिक ध्रुवीकरण का एजेंडा विफल रहा। डोटासरा ने यहां मीडिया से कहा, मतदान के बाद जो रुझान जनता, राजनीतिक विश्लेषकों से आ रहे हैं उन सबसे एक ही बात निकलकर आ रही है कि राजस्थान में राज नहीं, बल्कि रिवाज बदलेगा। कांग्रेस पार्टी राजस्थान में एक बार फिर पूरे बहुमत के साथ सत्ता में आएगी। उल्लेखनीय है कि राज्य में हर विधानसभा चुनाव में राज यानी सरकार बदलने का ‘रिवाज’ है। इसी संदर्भ में डोटासरा ने दावा किया कि इस बार ‘राज’ नहीं ‘रिवाज’ बदलेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published.