इंदिरा रसोई में करवाया निशुल्क भोजन

Spread the love

सभापति राठौड़ को दी शुभकामनाएं


मदनगंज-किशनगढ़.
किशनगढ़ सभापति दिनेश सिंह राठौड़ के वैवाहिक वर्षगांठ के उपलक्ष में गांधी भवन स्थित इंदिरा रसोई में आज 101 व्यक्तियों का निशुल्क भोजन के साथ में रबड़ी घेवर बूंदी भी लाभार्थियों को खिलाया गया। भारतीय जनता पार्टी के समस्त पार्षद गण विक्रम गुर्जर, तानसेन हाडा, शंकर शर्मा, भागचंद कुमावत, अनिल राव, हिम्मत सिंह, मनीष टेलर, मानाराम जाट, मानवेंद्र सिंह राठौड़, ओम प्रकाश यादव, बबलू रावत, अजीत जैन एवं समस्त भारतीय जनता पार्टी के पार्षद द्वारा माल्यार्पण व केक काटकर वैवाहिक वर्षगांठ मनाई गया। सभी ने सभापति राठौड़ कां शुभकामनाएं दी।

बाढ़ से निपटने के निर्देश

केन्द्रीय गृह और सहकारिता मंत्री अमित शाह ने आज दिल्ली में एक उच्चस्तरीय बैठक कर आगामी मानसून में बाढ़ से निपटने की समग्र तैयारियों की समीक्षा की। अमित शाह ने प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में राष्ट्रीय आपदा मोचन बल व राष्ट्रीय आपदा प्रबंधन प्राधिकरण द्वारा बाढग़्रस्त क्षेत्रों में की गयी तैयारियों का जायजा भी लिया। उन्होुने देश की बाढ़ संबंधित समस्याओं को कम करने के लिए एक विस्तृत और व्यापक नीति तैयार करने के लिए दीर्घकालिक उपायों की भी समीक्षा की। बैठक में बाढ़ के दौरान जानमाल के नुकसान को न्यूनतम करने के लिए कई निर्णय लिए गए।
केंद्रीय गृह मंत्री ने अधिकारियों को देश के प्रमुख कैचमेंट क्षेत्रों में बाढ़ और जलस्तर में वृद्धि की सबसे निचले स्तर तक भविष्यवाणी पहुँचाने के लिए एक स्थायी प्रणाली स्थापित कर केंद्र और राज्यस्तरीय एजेंसियों के बीच समन्वय को लगातार मज़बूत करते रहने के निर्देश दिए। उन्होंने निर्देश दिए कि वर्तमान बाढ़ के मौसम के दौरान वर्तमान और पूर्वानुमानित नदी के स्तर की हर घंटे निगरानी की जानी चाहिए। बाढ़ के दौरान सभी संबंधित हितधारकों द्वारा उचित उपायों तटबंधों, निकासी, अस्थायी आश्रयों आदि की निगरानी की जानी चाहिए। उन्होने एनडीआरएफ से बहुत अधिक वर्षा वाले क्षेत्रों में स्थानीय नगरपालिका और राज्य स्तर पर वर्षा पूर्व चेतावनी जारी करने के लिए राज्यों के साथ मिलकर एसओपी तैयार करने का निर्देश दिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *