महाराणा प्रताप शाखा का गठन

Spread the love

भारत विकास परिषद की ओर से आयोजित


मदनगंज-किशनगढ़.
भारत विकास परिषद की एक नवीन शाखा महाराणा प्रताप का गठन किया गया। साथ ही 54 नए सदस्यों को सदस्य का संकल्प दिलाया गया। राष्ट्रीय चेयरमैन मुकुन सिंह राठौड़ व प्रांतीय अध्यक्ष पारसमल बोहरा के आतिथ्य में कार्यक्रम हुआ। इस दौरान प्रांतीय महासचिव गोविंद अग्रवाल, प्रांतीय उपाध्यक्ष डॉ. कमला गोखरू, राष्ट्रीय मंत्री संपर्क मालचन्द गर्ग, अजमेर सांसद भागीरथ चौधरी, जिला संघचालक मुकेश अग्रवाल नगर संघचालक रामअवतार अग्रवाल, प्रांतीय संरक्षक मुकुट बिहारी मालपानी, प्रांतीय संगठन सचिव विजय शर्मा, प्रांतीय संयुक्त महासचिव राजकुमार बांगड़, शाखा विस्तारक श्यामसुंदर दरगड़, जिला समन्वयक दिलीप पारीक, स्वामी विवेकानंद शाखा किशनगढ़ शहर के अध्यक्ष अनुराग व्यास आदि पदाधिकारी मौजूद रहे। कार्यक्रम की शुरुआत माँ भारती विवेकानंद एवं महाराणा प्रताप के चित्रपट पर पुष्पमाला एवम दीप प्रज्वलन कर राष्ट्रीय गीत वंदे मातरम के साथ किया गया।
अतिथियों के स्वागत उद्धबोधन में प्रांतीय महासचिव गोविंद अग्रवाल ने पधारे हुए सभी पदाधिकारियों का अभिनंदन किया एवं व्यक्तित्व निर्माण से ही राष्ट्र निर्माण के बारे में बताते हुए भारत विकास परिषद की महत्ता पर प्रकाश डाला।
नवीन शाखा महाराणा प्रताप के कार्यकारिणी में अध्यक्ष पद पर नीरज राठी, सचिव पद पर मुकेश शर्मा एवं कोषाध्यक्ष पद पर रामावतार गुप्ता के साथ 21 कार्यकारिणी सदस्यों को दायित्व का संकल्प दिलाया गया। नवनिर्वाचित दायित्वधारियों ने अपने कर्तव्य के प्रति निष्ठा एवं भारत विकास परिषद के उत्कृष्ट एवं गरिमा को बनाए रखने की शपथ ली।
महाराणा प्रताप शाखा के सचिव मुकेश शर्मा ने अपने उद्बोधन में भारत विकास परिषद की सेवा समर्पण संस्कार सहयोग के साथ-साथ सब के संपर्क में रहकर प्रांतीय स्तर से जो भी आदेश प्राप्त होगा उसका निर्वहन पूर्ण निष्ठा के साथ करने की विश्वास दिलाया। राष्ट्रीय चेयरमैन समग्र विकास के मुकन सिंह राठौड़ ने नव शाखा के सभी पदाधिकारियों को सरल भाव अपनाकर कार्य करने की सीख दी। साथ ही मुखिया को माली जैसा रहकर कार्य करना चाहिए ना कि मालिक बन कर। सांसद भागीरथ चौधरी ने सभी को भारत माता के प्रति निष्ठावान रहकर सतत सेवा करते रहना चाहिए। साथ ही महाराणा प्रताप के गौरवशाली गौरव के यशोगान के जैसे ही नवीन शाखा को कार्य करने की प्रेरणा दी। भारत विकास परिषद के प्रांतीय अध्यक्ष पारसमल बोहरा ने नवगठित कार्यकारिणी को बधाई दी एवं मानव सेवा प्राणी सेवा को श्रेष्ठता का मंत्र दिया।
राष्ट्रीय मन्त्री मालचंद गर्ग ने अपने उद्बोधन में कहा कि सेवा कार्य का अवसर जब भी मिले उसे आगे बढकऱ स्वीकार करना चाहिए क्योंकि सेवा संस्कार से ही मिलती है उन्होंने पधारी हुई मातृ शक्तियों का भी आह्वान किया कि आप की शक्ति से ही भारत विकास परिषद की नई शाखा महाराणा प्रताप के सदस्य निरंतर सेवा के भाव को अंगीकार कर सकेंगे। इसके लिए मातृशक्ति का साथ होना अति आवश्यक है।
अध्यक्ष नीरज राठी ने पधारे हुए सभी अतिथियों का आभार व्यक्त किया एवम भारत विकास परिषद के सभी दायित्वों के निर्वहन को लगन तथा निष्ठा से करने का भाव व्यक्त किया। कार्यक्रम में हेमराज तिवारी, मार्बल एसोसिएशन के अध्यक्ष सुधीर भूच, मार्बल एसोसिएशन के सचिव शशिकांत पाटोदिया भी कार्यक्रम में उपस्थित रहे।
मंच संचालन राजकुमार बांगड़ एवं दिलीप पारीक ने किया। प्रांतीय अध्यक्ष पारसमल बोहरा ने राजकुमार बांगड़ को महाराणा प्रताप शाखा के प्रभारी होने की घोषणा की। राष्ट्रगान के साथ कार्यक्रम सम्पन्न हुआ।

About newsray24

Check Also

Jaipur के दो युवा मूर्तिकारों ने बनाई सम्राट पृथ्वीराज चौहान की प्रतिमा, गुजरात में होगी स्थापित

Spread the love जयपुर। जयपुर के दो युवा मूर्तिकारों द्वारा बनाई गई महान सम्राट पृथ्‍वीराज …

Leave a Reply

Your email address will not be published.