फोल्डेबल ईवी बनी आकर्षण का केंद्र

Spread the love

कार्तिकेय गुप्ता के स्टार्टअप का हिस्सा


जयपुर.
तकनीकी क्षेत्र में राजस्थान की प्रतिभाएं भी अब आगे बढ़ रही है। राज्य के कार्तिकेय गुप्ता ने फोल्डेबल ई साइकिल बनाई है जो जयपुर में आयोजित डिजीफेस्ट में आकर्षण का केंद्र रही। यहां तक कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और मुख्य सचिव ऊषा शर्मा ने भी अवलोकन और प्रोत्साहित किया।
राजस्थान डिजीफेस्ट 2022, 19 अगस्त से शुरू हुई। इसका उद्देश्य उद्यमियों, छात्रों और स्टार्टअप दुनिया के समर्थकों को एक साथ एक छत के नीचे लाना है। जयपुर के बिड़ला ऑडिटोरियम में शुरू हुए इस कार्यक्रम के पहले दिन 150 स्टार्टअप और 15 हजार से अधिक युवाओं और बच्चों ने भाग लिया।
इस फेस्ट में बड़े पैमाने पर स्टार्टअप प्रदर्शनी का आयोजन किया गया ताकि सभी उद्योगों के स्टार्टअप को अपनी पेशकशों को प्रदर्शित करने में मदद मिल सके और उन्हें वीसी संस्थापकों और सरकारी अधिकारियों के साथ बातचीत करने का मौका मिल सके। आईस्टार्ट राजस्थान द्वारा मान्यता प्राप्त कई स्टार्टअप ने छात्रों, निवेशकों और स्वयं सहायता समूहों सहित दर्शकों की एक विस्तृत श्रृंखला के लिए अपने उत्पादों को प्रदर्शित करने और बेचने के लिए अपने स्टॉल लगाए।
उदाहरण के लिए जयपुर स्थित फोल्डेबल ईवी स्टार्टअप के संस्थापक कार्तिकेय गुप्ता ने बताया कि उनके स्टार्टअप को इवेंट में उपस्थित लोगों विशेषकर वीसी फर्मों से अत्यधिक सकारात्मक प्रतिक्रिया मिली। यह फेस्ट एक ऑनलाइन मार्केटप्लेस या ई-बाजार की भी सुविधा प्रदान कर रहा है ताकि स्टार्टअप्स को ऑनलाइन अपनी दृश्यता बढ़ाने में मदद मिल सके।
गौरतलब है कि कार्तिकेय गुप्ता ने वर्ष 2012 में ही ई साइकिल बना दी थी। उस समय गुप्ता किशनगढ़ में कक्षा 10 में पढ़ रहे थे। उस समय भी गुप्ता की ई बाइक जयपुर में आयोजित क्षेत्रीय विज्ञान प्रदर्शनी में श्रेष्ठ 15 मॉडल में चुनी गई थी।

About newsray24

Check Also

ईवी बैटरियों के बढ़ाने होंगे सुरक्षा मानक

Spread the love 1 अक्टूबर 2022 से लागू होंगे नए नियम जयपुर.देश के विभिन्न हिस्सों …

Leave a Reply

Your email address will not be published.