खतेहपुरा में महिला की हत्या का खुलासा, हत्या के आरोपी समेत पांच गिरफ्तार

Spread the love

जमवारामगढ़, 29 जनवरी (विकास शर्मा)। पुलिस ने जमवारामगढ़ तहसील के खतेहपुरा गांव में महिला की हत्याकर पैरों से चांदी के कड़े ले जाने की वारदात का खुलासा कर दिया है। इस मामले में हत्या के आरोपी सहित पांच जनों की गिरफ्तारी की गई है।
पुलिस अधीक्षक जयपुर ग्रामीण मनीष अग्रवाल के अनुसार 19 अक्टूबर 2021 को दिन दहाड़े एक महिला की हत्याकर चांदी के कड़े लूट लिए गए थे। इस पर पुलिस ने विशेष टीमों का गठन कर करीब सात सौ व्यक्तियों से पूछताछ की। इसी दौरान पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली कि खतेहपुरा का रहने वाला पवन बलाई इसमें शामिल है। इस आधार पर पुलिस ने पवन से पूछताछ की तो उसने अपराध स्वीकार कर लिया।

तीन पत्ती गेम ने बना दिया अपराधी

आरोपी पवन ने पूछताछ में बताया कि ऑनलाइन खेले जाने वाले तीन पत्ती गेम में वह काफी रूपए हार चुका था। इससे उस पर कर्जा हो गया था। यह कर्जा चुकाने के लिए उसने वारदात को अंजाम दिया। वारदात करने से पूर्व उसने रैकी की और पता लगाया कि वह महिला पांव में कड़े पहनती है और पशु चराने अकेली जंगल में जाती है। वारदात के दिन वह परिचित होने के कारण महिला के पास पहुंच गया और उसे बातों में लगा लिया। इसके बाद मौका पाकर कुल्हाड़ी से उसके सिर में वार कर दिया, जिससे महिला अचेत हो गई। इसके बाद पैरों को कुल्हाड़ी से काटकर कड़े निकाल ले गया।
आरोपी ने एक कड़ा अपने पड़ोसी सूरज को बेचने के लिए दे दिया व दूसरा कड़ा विष्णु व उपदेश उर्फ सोनू के जरिए दिनेश को बेचना बताया। इस मामले में पुलिस ने मुख्य आरोपी पवन (19) पुत्र जगदीश प्रसाद बलाई निवासी खतेहपुरा, सूरजमल (20) पुत्र कालूराम बलाई निवासी खतेहपुरा, विष्णु (19) पुत्र लक्ष्मण प्रसाद बलाई निवासी सामोर थाना आंधी, उपदेश उर्फ सोनू (25) पुत्र छोटेलाल बलाई निवासी बड़ौली, थाना कोलवा, जिला दौसा व दिनेश (22) पुत्र शंकरलाल बैरवा निवासी धनावड़, जिला दौसा को गिरफ्तार कर लिया।

पुलिस अधीक्षक ने वारदात का खुलासा करने वाली टीम को नकद पुरस्कार व प्रशस्ति पत्र देने की घोषणा की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *