जोधपुर में आयोजित होगा पहला राजस्थान अंतरराष्ट्रीय मेला

Spread the love

राजसिको ने कमाया अब तक का सर्वाधिक लाभ, जोधपुर में आयोजित किया जाएगा पहला अन्तर्राष्ट्रीय मेला

जयपुर, 28 सितम्बर। राजसिको अध्यक्ष राजीव अरोड़ा ने बताया कि निगम ने इस वर्ष 543 लाख का लाभ अर्जित किया गया है, जो कि अब तक का सर्वाधिक है। उन्होंने निगम को एक बीमारू संस्था से लाभप्रद संस्था बनाने के लिये निगम के अधिकारियों व कर्मचारियों का आभार जताया।

अरोड़ा ने यह जानकारी राजस्थान निर्यात संर्वधन परिषद की वार्षिक सामान्य सभा की प्रथम बैठक के बाद दी। उन्होंने बैठक की अध्यक्षता करते हुए ने बताया कि माह फरवरी मार्च 2023 में जोधपुर में प्रथम राजस्थान अन्तर्राष्ट्रीय मेले का आयोजन किया जायेगा। यह मेला ग्रेटर नोएडा में होने वाले अन्तर्राष्ट्रीय मेले की तर्ज पर आयोजित होगा।

अरोड़ा ने बताया कि राज्य के मुख्यमंत्री द्वारा निर्यातको के लिए घोषित समस्त नई योजनाओं का लाभ निर्यात संर्वधन परिषद के माध्यम से दिया जावेगा। इसमें निर्यातकों को प्रदर्शनी में भाग लेने के लिए वित्तीय सहायता सम्मिलित है। उन्होंने निर्यात को बढावा देने के लिए एयर कार्गो एवं आईसीडी की नवीन इकाइयां शीघ्र प्रारम्भ करने के भी निर्देश दिए।

राजसिको अध्यक्ष ने परिषद की सदस्यता बढाने एवं इसका लाभ लघु एवं मध्यम स्तर की निर्यातक इकाइयों तक पहुंचाने के लिए जोर दिया। बैठक में आयुक्त उद्योग महेन्द्र कुमार पारख, रीको प्रबन्ध निदेशक शिवप्रसाद नकाते, परिषद के उपाध्यक्ष महावीर शर्मा एवं अन्य निदेशक अनिल बख्शी, अनिल अग्रवाल, लीला बोरडिया, विनोद कालानी सहित विभागीय अधिकारी उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *