राजसमंद झील की बढ़ेगी भराव क्षमता

Spread the love

डीएफएमटी में खारी फीडर की चौड़ाई बढ़ाने का कार्य स्वीकृत


राजसमन्द.
प्रसिद्ध राजसमंद झील की भराव क्षमता में कुछ समय बाद बढ़ोत्तरी होगी। डीएमएफटी की बैठकों के दौरान सांसद दीयाकुमारी का दबाव काम आया और खारी फीडर और सनवाड़ स्थित पहाड़ी को मोतीमगरी उदयपुर की तर्ज पर विकसित करने के प्रकल्प को हरी झंडी मिल गई। इन कार्यों के लिए पूर्व की डीएमएफटी बैठकों में प्रस्ताव रखे गए थे।
सांसद दीयाकुमारी ने कहा कि खारी फीडर के चौड़ा होने से राजसमन्द झील की भराव क्षमता में स्थायी रूप से वृद्धि होगी जिसका फायदा कैचमेंट एरिया में रहने वाले किसानों को और पेयजल की आपूर्ति में होगा। वहीं राजसमन्द स्थित पहाड़ी के विकसित होने से पर्यटन को पंख लगेंगे।
डीएमएफटी में कुल 1044 कार्य स्वीकृत किये गए जिसमें राजसमन्द झील को भरने के लिए खारी फीडर को चौड़ी करने के लिए डीपीआर बनाने और राष्ट्रीय राजमार्ग 8 के समीप सनवाड़ स्थित भवानी माता मंदिर के पास पहाड़ी पर फोरेस्टेशन एवम इको टूरिज्म पार्क परियोजना के साथ ही जिले के विकास हेतु पेयजल कार्य, सडक़ निर्माण कार्य, चिकित्सा व्यवस्था दुरुस्तीकरण, एनीकट, तालाब व नहर मरम्मत निर्माण कार्य, जिले के स्कूलों की चारदीवारी, शौचालय व कक्षा कक्षों का निर्माण कार्य हैं। स्वीकृत कार्यों से जिले के विकास और आमजन को सुलभता होगी।

About newsray24

Check Also

सेवा पखवाड़े के अंतर्गत बांटे भोजन पैकेट

Spread the love भाजपा युवा मोर्चा कार्यकर्ताओं ने दिया योगदान मदनगंज किशनगढ़. देश के प्रधानमंत्री …

Leave a Reply

Your email address will not be published.