इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में मिलेगा महंगी कारों का फीचर

Spread the love

जयपुर। भारत में इलेक्ट्रिक दुपहिया वाहनों का कारोबार बहुत तेजी से बढ़ रहा है। इलेक्ट्रिक वाहनों के बाजार में जहां नित नई कंपनियों अपने पैर जमाने में लगी हैं तो हीरो इलेक्ट्रिक जैसी कई वर्षों से चल रही कंपनियां भी नए फीचर्स के साथ दुपहिया वाहन बाजार में उतारकर ग्राहकों को लुभाने में लगी हैं। हाल ही हीरो इलेक्ट्रिक ने ऑप्टिमा एचएक्स सिटी-स्पीड इलेक्ट्रिक स्कूटर का अपडेटेड वर्जन लॉन्च किया है। नया हीरो इलेक्ट्रिक स्कूटर ऑप्टिमा एचएक्स दो वेरिएंट में पेश किया गया है। इस बार आपको इसमें एक खास फीचर देखने को मिलेगा, जो अब तक कारों में ही देखने को मिलता था। यह है क्रूज कंट्रोल सिस्टम। हीरो इलेक्ट्रिक ने अपने इस स्कूटर में अब क्रूज कंट्रोल में भी दिया है।
बाजार मेें उतारे गए नए ऑप्टिमा एचएक्स स्कूटर में एक अपडेटेड इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर के साथ क्रूज कंट्रोल मिलता है। अपडेटेड इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर से यह पता चलता रहता है कि यह फीचर चालू है या बंद। इस स्कूटर में क्रूज कंट्रोल को एक्टिव करने के लिए एक बटन दिया गया है। इस बटन को दबाने पर ही यह ही सिस्टम एक्टिव होगा। क्रूज कंट्रोल को ऑफ करने के लिए आपको केवल थ्रॉटल को घुमाना होगा या ब्रेक लगाने पर भी यह ऑफ हो जाएगा।

कीमत 60 हजार रूपए से कम

हीरो इलेक्ट्रिक के इस स्कूटर की टॉप स्पीड 42 किमी प्रति घंटा है। इस इलेक्ट्रिक स्कूटर का वजन 72.5 किलोग्राम है। इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को अभी रेड, ग्रे, ब्लू और व्हाइट कलर में बाजार में उतारा गया है। एक बार चार्ज होने के बाद यह स्कूटर 82 किलोमीटर तक चलेगा। इस स्कूटर के दो वेरिएंट बाजार में उतारे गए हैं। इस स्कूटर के सिंगल-बैटरी वर्जन की कीमत 55,580 रुपए रखी गई है। वहीं डुअल-बैटरी वर्जन की कीमत 65,640 रुपए एक्स-शोरूम फेम 2 सब्सिडी के बाद है। स्कूटर में 12 इंच के व्हील दिए गए हैं। इसका ग्राउंड क्लीयरेंस 140 एमएम है।

About newsray24

Check Also

Maruti की नई S-Presso, कीमत सिर्फ 4.25 लाख रुपए

Spread the love नई दिल्ली। देश की नंबर वन व सबसे बड़ी कार कंपनी मारुति …

Leave a Reply

Your email address will not be published.