रेलवे स्टेशन परिसर में सुविधा कार्य शुरू

Spread the love

रेलवे सलाहकार समिति सदस्य पाटनी ने दी जानकारी


मदनगंज-किशनगढ़.
किशनगढ़ के न्यू रेल्वे स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर 1 व 2 पर आवागमन हेतु भूमिगत मार्ग दिव्यांग व वृद्धजनों के लिए दीवार के सहारे दोनों तरफ रेलिंग लगाने के कार्य के साथ ही रेलवे स्टेशन की ओर आने जाने वाले अंडर पास में पैदल राहगीरों व यात्रियों के लिए पाथ वे तथा टूटे व हटाए गए डिवाइडरों का पुनर्निर्माण कार्य किया जाएगा ।
रेलवे सलाहकार समिति के सदस्य भाजपा नेता महेंद्र पाटनी ने रेल अंडर पास से वाहनों की भारी आवाजाही के चलते आने जाने वाले पैदल राहगीरों व यात्रियों की परेशानी व आए दिन हो रही दुर्घटनाओं का जिक्र करते हुए उत्तर पश्चिम रेलवे के सहायक अभियंता श्याम गर्ग से उनके लिए पाथ वे निर्माण करने के अलावा हटाए गए डिवाइडरों को अविलंब बनाने पर जोर दिया तथा अभियंता गर्ग ने सहमति जताते हुए कार्य शुरू करने का भरोसा दिलाया।
इसके अलावा पाटनी द्वारा अंडर पास का अवलोकन किए जाने के दौरान रेलवे पोर्शन में कई दिनों से बंद पड़ी लाइटों को रेलवे के इलेक्ट्रिक इंचार्ज रमेश रावत को कह कर चालू कराई। अंडरपास के अंदर आधे क्षेत्र डीएफसी पोर्शन में पाथ वे बनाने व लाइटें लगाने के लिए पाटनी डीएफसी रेलवे के उच्च अधिकारियों से शीघ्र मिलेंगे।

शिक्षक 16 मई से बांधेगे परिंडे

राजस्थान शिक्षक संघ राष्ट्रीय शिक्षक हितों के साथ सामाजिक सरोकार के कार्य भी कार्य करता है। संगठन के ऊर्जावान कार्यकर्ता वर्ष पर्यंत शिक्षा, शिक्षक समाज और राष्ट्र के विकास के लक्ष्य को आत्मसात कर शिक्षक पद को गौरान्वित करते है किशनगढ़ उपशाखा अध्यक्ष सुभाष चन्द शर्मा ने बताया कि संगठन ने अजमेर मण्डल में 16 मई 2022 को एक शिक्षक एक परिंडा अभियान का आह्वान किया है जिसमे सभी शिक्षक एक परिंडा बांधेगे। संगठन के उपशाखा मंत्री चेतन प्रकाश व्यास ने बताया कि इसी कड़ी में उपशाखा किशनगढ़ के कार्यकर्ता 16 मई 2022 को एक शिक्षक एक परिंडा अभियान के तहत पक्षियों के लिए अपने घर या किसी भी नजदीकी पेड़ पर एक परिंडा बंधेंगे। उसमें नियमित पानी भरने की व्यवस्था भी करेंगें जिससे प्रकृति के पोषक पक्षियों को भीषण गर्मी में कुछ राहत मिल सके।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *