महाविद्यालय में आयोजित हुई निबंध प्रतियोगिता

Spread the love

जमवारामगढ, 9 मार्च (विकास शर्मा)। उपखंड क्षेत्र जमवारामगढ़ के राजकीय महाविद्यालय में बुधवार को महिला प्रकोष्ठ के तत्वावधान में महिला सशक्तिकरण में शिक्षा की भूमिका विषय पर भाषण प्रतियोगिता का आयोजन किया गया।

इसमें महाविद्यालय की छात्राओं ने बढ़-चढ़कर भाग लिया तथा महिलाओं के सशक्तिकरण में शिक्षा की भूमिका विषय पर अपने विचार प्रस्तुत किए। कार्यक्रम के शुरू में महिला प्रकोष्ठ की संयोजिका इंदु आर्य ने प्रतिभागियों को कार्यक्रम की रूपरेखा से रूबरू करवाया गया। प्रतियोगिता का संचालन महाविद्यालय के राष्ट्रीय सेवा योजना के कार्यक्रम अधिकारी राजेंद्र प्रसाद मीणा के द्वारा किया गया।

इस प्रतियोगिता में महाविद्यालय के संकाय सदस्य सत्यनारायण मीणा, राघवेंद्र स्वामी, संदीप कुमार मीणा ने निर्णायक भूमिका निभाई। प्रतियोगिता में प्रथम स्थान बीकॉम द्वितीय वर्ष की छात्रा पूजा शर्मा, द्वितीय स्थान मनीषा शर्मा एवं तृतीय स्थान हेमलता रेगर ने प्राप्त किया। महाविद्यालय की प्राचार्य रेखा वर्मा ने परिणामों की घोषणा करते हुए छात्राओं को बधाई देते हुए कहा कि छात्राओं को ऐसे कार्यक्रमों में भाग लेना चाहिए।

कार्यक्रम में डॉ शिव कुमार मीणा, डॉ राजेश आर्य, डॉ प्रीति सिंह, मांगीलाल मीणा, डॉ राजेश जैन, रतन कुमार मीणा सहित महाविद्यालय के समस्त विद्यार्थी मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *