पुरानी पेंशन स्कीम लागू करने की घोषणा से कर्मचारियों में खुशी, अजमेर में खेली जाएगी फूलों की होली

Spread the love

अजमेर, 23 फ़रवरी। मुख्यमंत्री की ओर से आज पेश किए गए बजट में पूर्व पेंशन स्कीम को लागू करने की घोषणा का नेशनल मूवमेंट फॉर ओल्ड पेंशन स्कीम, अजमेर ने स्वागत किया है। इसी को लेकर 24 फ़रवरी को नेशनल मूवमेंट फॉर ओल्ड पेंशन स्कीम, अजमेर की ओर से फूलों की होली खेली जाएगी व आतिशबाजी कर मिठाई वितरण किया जाएगा।

संगठन के जिला संयोजक अनुपम माथुर ने बताया कि फूलों की होली 24 फ़रवरी को शाम 5 बजे से 7 बजे तक खेली जाएगी। माथुर ने बताया कि आज बजट में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत द्वारा 2004 के बाद के कर्मचारियो के लिए NPS के स्थान पर पुरानी पेंशन लागू करने घोषणा की गई है, उसी की खुशी में नेशनल मूवमेंट फॉर ओल्ड पैंशन स्कीम, अजमेर के द्वारा आतिशबाज़ी, मिठाई वितरण व फूलों की होली का कार्यक्रम विजय स्मारक, बजरंग गढ़, अजमेर पर रखा गया है।

फ्रंट अगेंस्ट एनपीएस इन रेलवे जारी रखेगा आंदोलन

इधर, आईआरईएफ के सहायक सचिव उम्मेद सिंह चौहान ने कहा पुरानी पेंशन स्कीम की घोषणा नेशनल मूवमेंट फॉर ओल्ड पेंशन स्कीम, अजमेर व फ्रंट अगेंस्ट एन पी एस इन रेलवे के संयुक्त संघर्ष का परिणाम है। उन्होंने बताया कि फ्रंट अगेंस्ट एन पी एस इन रेलवे का गठन 29 सितंबर 2012 को गाजियाबाद में किया गया था। इसके सदस्य NPS वाले कर्मचारी ही हैं। कपूरथला के अमरीक सिंह इसके राष्ट्रीय अध्यक्ष हैं। उन्होंने कहा कि जब तक पूरे देश में NPS को समाप्त नहीं किया जाता तब तक हमारा आंदोलन जारी रहेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *