दौसा छात्रावास में कर्मचारी संघ लगवाएगा दरवाजे और खिड़कियां

Spread the love

दौसा जिला मुख्यालय पर हरियाणा गौड़ ब्राह्मण कर्मचारी संघ की संगोष्ठी

समाज के छात्रावासों में युवाओं को प्रोजेक्टर के माध्यम से कोचिंग उपलब्ध कराने के किए जाएंगे प्रयास।

संघ के सफल संचालन हेतु बंद पड़ा सदस्यता शुल्क अभियान फिर शुरू किया जाएग

दौसा। दौसा जिला मुख्यालय पर स्थित अखिल भारतीय हरियाणा गौड़ ब्राह्मण महासभा छात्रावास में हरियाणा गौड़ ब्राह्मण कर्मचारी संघ की विचार विमर्श संगोष्ठी का आयोजन हुआ। मीटिंग की शुरुआत मां सरस्वती पूजन एवं डॉ नरेंद्र सोदावत, भटेरी के हरियाणा गौड़ ब्राह्मण संघ के परिचय उद्बोधन से हुआ। डॉ नरेंद्र सोदावत ने कर्मचारी संघ के द्वारा किए गए कार्यों एवं उद्देश्य से सभी कर्मचारियों को अवगत कराया। परिचय कार्यक्रम में सभी कर्मचारियों ने अपना नाम, पता, पद, विभाग तथा अपने द्वारा दी जाने वाली विभागीय सहायता के बारे में बताया।

केदार प्रसाद सिंगवाडिया, मोहनपुरा ने कर्मचारी संघ के आय एवं व्यय का विवरण पेश किया तथा बताया कि 2018 से कार्यरत इस संगठन में अब तक केवल दो बार ही सदस्यता शुल्क लिया गया है जिसमें से बस्सी कोचिंग में व्यय, चावंडिया प्रकरण में आर्थिक मदद एवं 3 बार आयोजित किए गए वार्षिक कार्यक्रम में व्यय किया गया है। केदार प्रसाद सिंगवाडिया ने निवेदन किया कि फंड का पूर्ण पारदर्शिता के साथ हिसाब रखा जा रहा है लेकिन फिर भी कोई दुसरा साथी इस काम को करने में रुचि रखता हो तो वह आगे आए।

तत्पश्चात कर्मचारी संघ के बंद पड़े सदस्यता शुल्क अभियान एवं उपलब्ध फंड के सही उपयोग करने के संबंध में मीटिंग में उपस्थित सभी सदस्यों से विचार मांगे गए, जिसमें सूर्यप्रकाश आंधी, रामचरण कालुवास, सियाराम आमली का बाढ़, विनय कुंडल, ओमप्रकाश प्रधानाचार्य मोहम्मदपुरा, भारत बसवाला द्वारापुरा, सुनील खवारानी, हनुमान द्वारापुरा, सियाराम खवारानी, शंभूदयाल दौसा, राजकुमार नेतावाला, सत्यनारायण गिलावाला, संजय कोठोत्या दौसा, नाथूलाल पटवारी ड्योढ़ा, छोटेलाल गुरुजी गणेशपुरा, रामअवतार कालवानिया गढ़, महेश बलेसरा बाँसा, डॉ हनुमान पंचोली दुबली, डॉ अमित राय दौसा, सीताराम कालोता, सतीश जौंन, विनोद ड्योढ़ा, बृजभूषण कोठीवाला आदि ने विचार व्यक्त किए।

सभी के विचार विमर्श से यह निष्कर्ष आया कि संघ के सफल संचालन के लिए सदस्यता शुल्क जरूरी है तथा इसका अधिक से अधिक उपयोग समाज के छात्रों को बेहतरीन शिक्षा उपलब्ध कराने में किया जाए। इसे हेतु समाज के छात्रावासों में रहने वाले छात्रों को अच्छी-अच्छी कोचिंग के एप्स खरीद कर प्रोजेक्टर के द्वारा कोचिंग दी जाए। समाज के छात्रावासों में लाइब्रेरी की व्यवस्था की जाए एवं वहां पर समय-समय पर कैरियर काउंसलिंग कार्यक्रम भी आयोजित करवाए जाएं। यह कार्य ब्लॉक स्तर से भी शुरू किया जाए। छात्रावासों के अतिरिक्त ब्लॉक स्तर पर कर्मचारी संघ द्वारा टीम गठित कर युवाओं के लिए कोचिंग, लाइब्रेरी एवं कैरियर काउंसिल की व्यवस्था की जाए।

मीटिंग का संचालन कर रहे डॉक्टर नरेंद्र सोदावत ने सभी कर्मचारियों से सदस्यता शुल्क अभियान को पुनः चालू करने के लिए सहमति मांगी, जिसमें सभी कर्मचारियों ने हाथ उठाकर अपनी सहमति व्यक्त की तथा निर्णय लिया गया कि 2021-22 से पुनः सदस्यता शुल्क अभियान शुरू किया जाएगा।

रामअवतार कलवानिया, गढ़ ने बताया कि दौसा छात्रावास के ऊपरी मंजिल एवं तलघर में स्थित कमरों के दरवाजे एवं खिड़कियों का काम बाकी है जिसकी अनुमानित लागत लगभग 1.5 लाख रुपए हैं। यह काम कर्मचारी संघ द्वारा किए जाने के संबंध में रामावतार, गढ़ ने प्रस्ताव पेश किया जिसका मीटिंग में उपस्थित सभी सदस्यों ने अपनी सहमति व्यक्त करते हुए प्रस्ताव को पारित किया तथा निर्णय लिया गया कि यह काम कर्मचारी संघ द्वारा एक कमेटी गठित कर, कमेटी की देखरेख में ही किया जाएगा।

महेश बलेसरा, बाँसा ने सियाराम, आमली का बाढ़ के नेतृत्व में उक्त कमेटी का गठन करते हुए कमेटी में सूर्यप्रकाश आंधी, संजय कोठोत्या दौसा, सियाराम खवारानी, केदार सिंगवाडिया मोहनपुरा, राजकुमार नेतावाला, हनुमान द्वारापुरा को सदस्य बनाया गया। कमेटी को निर्देशित किया गया कि यह कार्य शीघ्र किया जाए और उच्च गुणवत्ता से किया जाए।

सुनील खवारानी ने बताया कि विगत दिनों में कर्मचारी संघ के कुछ सदस्य के साथ दुर्घटना हुई और वे यह दुनिया छोड़कर चले गए जिससे कर्मचारी संघ को बहुत बड़ी क्षति हुई है। कर्मचारी संघ उनके परिवार के साथ हमेशा खड़ा रहा है। इस संबंध में उपस्थित सभी सदस्यों द्वारा दिवंगत आत्माओं के लिए 2 मिनट का मौन धारण भी किया गया।

कर्मचारी संघ द्वारा प्रतिवर्ष आयोजित किए जाने वाले वार्षिक कार्यक्रम को होली के त्यौहार पर अर्थात मार्च 2022 में आयोजित करने का निर्णय लिया गया।

केदार प्रसाद सिंगवाडिया, मोहनपुरा ने बताया कि आज की इस मीटिंग में लिए गए निर्णय कि ब्लॉक स्तर पर युवाओं को शिक्षा दी जाए की पालना में जयपुर जिले के आंधी तहसील में चंद्र प्रकाश शर्मा, भोंडाखेड़ा द्वारा संचालित शिक्षा कंपटीशन क्लासेज में समाज के छात्रों को निशुल्क कोचिंग उपलब्ध कराने का निर्णय लिया गया है। उन्होंने यह निर्णय आज की मीटिंग से प्रेरित होकर लिया है। तभी चंद्र प्रकाश शर्मा, भोंडाखेड़ा का उपस्थित सदस्यों ने सम्मान किया।

तत्पश्चात हाल ही में हुए ESIC विभाग के कर्मचारी संघ के चुनाव में सूर्यप्रकाश, आँधी को तीसरी बार अध्यक्ष बनने पर कर्मचारी संघ द्वारा सम्मान किया गया।

हाल ही में हुए दौसा जिले के शिक्षक संघ के चुनाव में राजकुमार नेतावाला को जिला महामंत्री बनाए जाने पर कर्मचारी संघ द्वारा सम्मान किया गया।

तत्पश्चात डॉ नरेंद्र सोदावत ने आज की इस बैठक के सफल एवं बेहतरीन आयोजन के लिए संजय कोठोत्या दौसा, बृजभूषण कोठीवाला दौसा, सीताराम जी कालोता, गोविंद जी पेमावाला, छोटेलाल जी गुरुजी गणेशपुरा एवं इनके टीम के सभी साथियों को तथा इस बैठक में उपस्थित होने वाले सभी सदस्यों को धन्यवाद ज्ञापित किया। इसके बाद कर्मचारी संघ द्वारा छात्रावास के मुख्य द्वार पर वृक्षारोपण कार्यक्रम किया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *