रेलवे सरंक्षा को सुदृढ़ करने पर जोर

Spread the love

उत्तर पश्चिम रेलवे की संरक्षा बैठक
महाप्रबंधक व रेल संरक्षा आयुक्त सहित विभागाध्यक्षों ने लिया भाग


जयपुर.
उत्तर पश्चिम रेलवे, प्रधान कार्यालय में सोमवार 8 नवंबर को उत्तर पश्चिम रेलवे पर संरक्षा को सुदृढ़ करने के लिये विजय शर्मा, महाप्रबंधक उत्तर पश्चिम रेलवे तथा आर. के. शर्मा, रेल संरक्षा आयुक्त (वेस्टर्न सर्किल) तथा विभागाध्यक्षों ने संरक्षा रिव्यू मीटिंग में भाग लिया।
उत्तर पश्चिम रेलवे के मुख्य जनसम्पर्क अधिकारी कैप्टन शशि किरण के अनुसार संरक्षा रिव्यू बैठक में विजय शर्मा, महाप्रबंधक-उत्तर पश्चिम रेलवे ने बताया कि उत्तर पश्चिम रेलवे पर संरक्षा को सदैव प्राथमिकता पर रखा जाता है। इसको सुदृढ़ करने के लिये नई तकनीक का उपयोग किया जा रहा है। संरक्षा के लिये किये जा रहे कार्यों के परिणामस्वरूप उत्तर पश्चिम रेलवे पर दुर्घटनाओं में उल्लेखनीय कमी दर्ज की गई है। जीएम शर्मा ने कहा कि उत्तर पश्चिम रेलवे पर किसी भी तरह की दुर्घटना न हो इसके लिये विषेष ध्यान दिया जा रहा है, जिसमें संरक्षा से जुडे कर्मचारियों को प्रशिक्षण प्रदान करने के साथ-साथ उनको जागरूक करने पर भी बल दिया जा रहा है।
आर. के. शर्मा, रेल संरक्षा आयुक्त (वेस्टर्न सर्किल) ने संरक्षा को बेहतर बनाने के लिये अधिकारियों को दिशानिर्देश प्रदान किये तथा उत्तर पश्चिम रेलवे पर कम दुर्घटनाओं के लिये सराहना की। रेल संरक्षा आयुक्त ने संरक्षा प्रणाली को बेहतर बनाने के लिये कहा कि जब निर्माण या विद्युतीकरण कार्य पूर्ण हो जाता है तथा उसमें चिन्हित की गई कमियों को आगामी परियोजना के समय ध्यान रखना चाहिये। इसके साथ ही निरीक्षकों की मॉनिटरिंग का सिस्टम भी विकसित किया जाना चाहिये। आर. के. शर्मा ने समपार फाटकों पर भी संरक्षा को मजबूत बनाने के लिये गैटमेन को नियमानुसार कार्य करने पर ध्यान केन्द्रित करना चाहिये।
बैठक में पी. के. जैन, प्रमुख मुख्य संरक्षा अधिकारी ने उत्तर पश्चिम रेलवे के संरक्षा संगठन की दिन-प्रतिदिन की कार्यप्रणाली को प्रस्तुतीकरण के माध्यम से प्रस्तुत किया।

जयपुर-गोमती नगर-जयपुर स्पेशल रेलसेवा होगी एलएचबी रैक से संचालित

रेलवे प्रशासन द्वारा यात्रियों की सुविधा हेतु जयपुर-गोमती नगर- जयपुर स्पेशल रेलसेवा एलएचबी रैक से संचालित होगी। उत्तर पश्चिम रेलवे के मुख्य जनसम्पर्क अधिकारी कैप्टन शशि किरण के अनुसार गाड़ी संख्या 09715/09716, जयपुर-गोमती नगर- जयपुर स्पेशल में जयपुर से दिनांक से 12.11.21 से एवं गोमती नगर से दिनांक 13.11.21 से एलएचबी कोच से संचालित होगी।

About newsray24

Check Also

हारित भवन में डांडिया आज से

Spread the love मदनगंज किशनगढ़. श्री हरियाणा गौड़ ब्राह्मण पंचायत संस्था युवासंघ मदनगंज के सचिव …

Leave a Reply

Your email address will not be published.