संगठन और महिला सक्रियता पर दिया जोर

Spread the love

सवर्ण महासंघ फाउंडेशन राजस्थान की वर्चुअल मीटिंग


जयपुर.
सवर्ण महासंघ फाउंडेशन राजस्थान महिला प्रकोष्ठ प्रदेश अध्यक्ष द्वारा वर्चुअल मीटिंग उदयपुर से आयोजित की गई। मीटिंग में राजस्थान महिला प्रकोष्ठ जिला अध्यक्षों को आमंत्रित किया गया। मीटिंग के मुख्य अतिथि प्रदेश अध्यक्ष ज्योत्सना जैन, विशिष्ट अतिथि डॉ. घनश्याम व्यास एवं मीटिंग की अध्यक्षता जिला अध्यक्षा कीर्ति सूद ने की। मंच संचालन संतोष पारीक के द्वारा किया गया।
विधिवत रूप से संचालित मीटिंग में प्रवीणा माथुर ने कहा कि सदस्य बनाते समय इस बात पर विशेष गौर किया जावे कि कम से कम ग्रुपों में जुड़े हुए होंगी तो मुख्य गु्रप में अधिक समय दे पाएंगे। प्रतिभा त्रिवेदी ने कहा कि हम कैसे संगठित हो संगठन के उद्देश्यों को समझना होगा और समझाना होगा तभी हम सवर्ण भाइयों का हित कर सकेंगे। सविता डक ने अपने विचार रखते हुए बताया कि मुझे इस संगठन से जुडकऱ बहुत ही आत्म संतोष मिल रहा है यदि आत्मविश्वास एवं लगन हो तो आप कितने भी संगठनों से जुड़े हो आप अपने कार्य को पूर्ण निष्ठा के साथ कर सकते हैं। रश्मि त्रिवेदी जयपुर ने बताया कि रोजगार प्रकोष्ठ में बहुत ही सराहनीय कार्य हो रहा है मेरे पास जो महिलाएं कार्यरत है उनको इस बात से अत्यंत खुशी है कि हमें सम्मान के साथ रोजगार एवं आर्थिक सहयोग मिल रहा है। रश्मि त्रिवेदी ने कहा कि शीघ्र ही जिला कार्यकारिणी का गठन कर लिया जाए अन्य आगंतुक महिलाओं ने संगठन में पूर्ण आस्था जताई। साथ ही कहा कि संगठन में नारी शक्ति को अधिक से अधिक स्थान देकर संगठन को मजबूत किया जाएगा।
मुख्य अतिथि के रूप में बोलते हुए ज्योत्सना जैन ने कहा कि महिला प्रकोष्ठ को बने हुए 100 दिन पूरे होने जा रहे हैं और हम 100 महिलाओं को इस संगठन से जोडकऱ नया आयाम पैदा करेंगी। यह राजस्थान के लिए बहुत ही गौरव की बात है। मंच संचालन कर रही संतोष पारीक ने अपने वक्तव्य में कहा कि हमें आत्मनिर्भर एवं स्वावलंबन बनना है। बच्चों को प्राणायाम आदि योग की शिक्षा दी जावे। इस अवसर पर मीटिंग में ज्योत्सना जैन, कीर्ति सूद, गायत्री ठाकुरिया, प्रवीणा माथुर, सविता डक, रश्मि त्रिवेदी, संतोष पारीक, प्रतिभा त्रिवेदी, वत्सला पाडलिया, तरुणा छटवानी सभी ने अपने विचार प्रस्तुत कर सुझाव दिए। ज्योत्सना जैन एवं अध्यक्ष कीर्ति सूद ने सभी का आभार व्यक्त किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *