दो दिवसीय सामूहिक अवकाश पर जाएंगे विद्युत ठेका कर्मचारी

Spread the love


जयपुर. राजस्थान विद्युत ठेका कर्मचारी संघ के आह्वान पर पूरे प्रदेश में काम करने वाले विद्युत ठेका कर्मचारी दो दिवसीय सामूहिक अवकाश पर रहेंगे। राजस्थान विद्युत ठेका कर्मचारी महासंघ के प्रदेश अध्यक्ष जोत सिंह सोगरवाल ने बताया कि पिछले कई सालों से अपने 14 सूत्रीय मांग पत्र को लेकर आंदोलनरत प्लेसमेंट एजेंसी के तहत पांचों कंपनी में कार्य करने वाले विद्युत ठेका कर्मचारी अपनी मांगों को मनवाने के लिए सरकार से लगातार शांतिपूर्ण तरीके से आंदोलन कर रहे है।20 जनवरी को सरकार के द्वारा लिखित आश्वासन के बाद भी सरकार ने अभी तक विद्युत ठेका कर्मचारियों की तरफ ध्यान नहीं दिया है। तो वही ₹4000 लगातार 12 से 16 घंटे काम करने वाले समस्त कर्मचारियों ने 9 एवं 10 फरवरी 2 दिन सामूहिक अवकाश लेकर दो दिवसीय धरना प्रदर्शन जयपुर में शामिल होने के संघ के आह्वान पर निर्णय ले लिया है। संघ के अध्यक्ष सोगरवाल ने बताया कि सरकार हमारा अगर सकारात्मक निर्णय लेती है तो हम सरकार का स्वागत करेंगे नहीं तो सरकार का बहिष्कार करेंगे।

सैकड़ों ज्ञापन एवं कई धरना प्रदर्शन कर चुके है ठेका कर्मचारी।

प्रदेश में काम करने वाले विद्युत ठेका कर्मचारियों को उनकी उचित मांगे दिलवाने के लिए राजस्थान विद्युत ठेका कर्मचारी महासंघ अभी तक प्रदेश के लगभग सभी विधायकों समेत जिला कलेक्टर उपखंड अधिकारी ऊर्जा मंत्री से लेकर मुख्यमंत्री तक भी अपने सैकड़ों ज्ञापन पत्र पहुंचा चुकी है महामंत्री कालूराम गर्ग ने कहा है कि जिन मजदूरों को 8 घंटे कार्य करना चाहिए उनसे ठेकेदार लोग 16- 16 घंटे लगातार कार्य करा रहे हैं सेफ्टी के कोई उपकरण भी ठेका कर्मियों को नहीं दिए जाते जिसस
लगातार दुर्घटनाएं बढ़ती जा रही हैं हर 2 से 3 दिन में दुर्घटना से एक मृत्यु होना पाया जाता है अतः इस बजट में सरकार को ठेका कर्मियों का जो अनुभव शील है एवं शैक्षिक योग्यता रखते हैं उन्हें स्थाई कर आ जाना चाहिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *