Eid: यूपी का बकरा दिल्ली पहुंचते ही हो गया 30 लाख का

Spread the love

नई दिल्ली, 10 जुलाई। दिल्ली के मीना बाजार में बकरीद से पहले बिक्री के लिए काफी संख्या में बकरे आए हैं, लेकिन इनमें से तीन बकरे ऐसे हैं, जिनकी कीमत लाखों में हैं और इन पर बाकायदा कीमत का टैग भी लगा है। गए सैकड़ों बकरों में से तीन बकरे ऐसे हैं, जिन पर सभी का ध्यान गया। इन तीन बकरों पर बाकायदा कीमत का टैग लगा है और इनकी कीमत लाखों रुपये है।

इन बकरों के मालिकों ने दावा किया कि इन पर पाक शब्द ‘अल्लाह’ और ‘मोहम्मद’ की इबारत है। फूलों की माला पहने और महंगे कपड़ों से सजे-धजे इन बकरों ने बाजार में आते ही सभी का ध्यान आकर्षित किया है। दो बकरों की उम्र एक-एक साल है जबकि तीसरा बकरा दो साल का है।

बकरे की उम्र है दो साल

दो साल की उम्र वाले बकरे के मालिक गुड्डू खान (35) ने इसकी कीमत 30 लाख रुपए तय की है। उनका दावा है कि यह बकरा अनमोल है। उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर से आए ये गुड्डू ने कहा कि ये अनोखे बकरे हैं, जो और कहीं नजर नहीं आएंगे। इन बकरों पर पाक शब्द ‘अल्लाह’ और ‘मोहम्मद’ की इबारत है।’ अन्य दो बकरे गुड्डू के भाई और भतीजे के हैं, जिन्होंने प्रत्येक की कीमत 15 लाख रुपए तय की है।

35 लाखा में बिका एक बकरा

गुड्डू के भतीजे अकिल खान ने कहा, मैंने उसे एक साल से अधिक समय तक पाला। मुझे यकीन है कि मुझे इसके 15 लाख रुपए मिल जाएंगे। अकिल ने बताया कि पिछले साल भी उसने 12 लाख रुपए में एक बकरा बेचा था। उन्होंने कहा कि शुक्रवार को भी यहां एक बकरा 35 लाख रुपये में बिका था। बकरीद का त्योहार रविवार को है।

About newsray24

Check Also

Africa: दस साल बढ़ी अफ्रीका के लोगों की उम्र, अब जाकर 56 साल जी पाएंगे

Spread the love जोहान्सबर्ग (अफ्रीका)। पिछले दस सालों में अफ्रीका महाद्वीप के लोगों की उम्र …

Leave a Reply

Your email address will not be published.