मझेला पार्क में करते है नियमित योगाभ्यास

Spread the love

पतंजलि योग समिति की पहल


मदनगंज-किशनगढ़.
मझेला रोड कम्यूनिटी पार्क में सुबह 5.30 से 6.30 बजे तक योग क्लास नियमित चल रही है प्रचुर मात्रा में औषधीय आयुर्वेदिक ऑक्सीजन के साथ योग प्राणायाम का लाभ लेने के लिये किशनगढ़वासी लाभ ले रहे है ।
प्रभुदयाल तुंगरिया पतंजलि योग समिति सह प्रभारी ने बताया कि योग क्लास नि:शुल्क चलती है योग प्राणायाम से कोई साइड इफेक्ट नही है ऑक्सीजन की कमी से रोग पनपते है । आज के समय मे जो केमिकल युक्त खान पान है इसका प्रभाव कम करने के लिये जीवन में योग प्राणायाम को अपनाना बहुत जरूरी हो गया है। आसनों से होने वाले लाभ की जानकारी भी दी जाती है शरीर स्वस्थ हो इसके लिये अभी से योग में जुडऩा चाहिए।
विपिन टकसाली ने बताया तकलीफ होने पर तो डॉक्टर भी कहेंगे योग प्राणायाम करो। इसलिये कोई बीमारी आए उससे पहले ही योग से जुड़ और शारीरिक-मानसिक रूप से मजबूत बने। इस योग क्लास में बच्चे भी भाग ले रहे है। क्लास में सुभाष जामड़, कांता जामड़, अशोक सेकसरिया, विष्णु अनावडिय़ा, ललिता तुंगरिया, महिमा अनावडिय़ा, खुशबू तुंगरिया आदि भाग ले रहे है।

पक्षियों के लिए बांधे परिण्डे

किशनगढ़ के अजमेर रोड परासिया स्थित माहेश्वरी इंटरनेशनल स्कूल में छात्र-छात्राओं ने पक्षियों के लिए परिण्डे बांधे। प्राचार्य रामेश्वर लाल चौधरी ने इस पुनीत कार्य को जीवन भर अपनाने की प्रेरणा दी। उप प्राचार्य मुकेश शर्मा ने बच्चों को पर्यावरण से संबंधित सभी जीवों की रक्षा एवं पर्यावरण के संवर्धन के लिए प्रेरित किया। विद्यालय के शारीरिक शिक्षक नरेंद्र सिंह, आरिफ खान, मोना माथुर, सीमा दाधीच आदि ने बच्चों के साथ इस कार्य में सहयोग किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *