विकास के कार्यों के लिए सभी समाज के भामाशाह आगे आएं: दीया कुमारी

Spread the love

कुरज में माहेश्वरी समाज के भवन, प्रसूति वार्ड और विभिन्न कार्यों का किया लोकार्पण

राजसमंद। सांसद दीया कुमारी ने कहा कि सामाजिक विकास के कार्यों के लिए सभी समाज के भामाशाहों को आगे आना चाहिए। सांसद रविवार को राजसमंद विधानसभा क्षेत्र की ग्राम पंचायत कुरज में सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में प्रसूति वार्ड, राउमा विद्यालय में पैवेलियन निर्माण कार्य एवं माहेश्वरी समाज के भवन के लोकार्पण समारोह को संबोधित कर रही थीं।
उन्होंने कहा कि ग्राम पंचायत कुरज में जल जीवन मिशन योजना में हर घर जल के लिए 4.46 करोड़ रुपए स्वीकृत हुए हैं। वहीं सांसद मद से विभिन्न विकास कार्यों के लिए 13.50 लाख रुपए स्वीकृत हुए और आगे भी किसी तरह को कमी नहीं आने दी जाएगी।

कार्यक्रम के दौरान भाजपा प्रदेश अध्यक्ष डॉक्टर सतीश पूनियां, नेता प्रतिपक्ष गुलाबचंद कटारिया, भीलवाड़ा सांसद सुभाष बहेड़िया, कुंभलगढ़ विधायक सुरेंद्र सिंह राठौड़, संगठन प्रभारी विरेंद्र सिंह, राजसमंद विधायक दीप्ति माहेश्वरी, जिला प्रमुख रतनी देवी, जिलाध्यक्ष मानसिंह, जिला महामंत्री गोपाल कृष्ण पालीवाल, माधवलाल जाट, भाजपा नेता कर्णवीर सिंह राठौड़, मधुप्रकाश लड्ढा, जयेश शर्मा, मंडल अध्यक्ष उदयलाल अहीर, चतर सिंह राजावत, पूर्व जिला अध्यक्ष नंदलाल सिंघवी सहित पदाधिकारी, कार्यकर्ता और समाज जन उपस्थित थे।

कुरज में सुनी पीएम के मन की बात

राजसमंद संसदीय क्षेत्र के कुरज मंडल में दीया कुमारी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मन की बात कार्यक्रम को सुना। छठ उपासना के पर्व की बधाई देते हुए पीएम मोदी ने भारत में सौर ऊर्जा से बिजली उत्पादन में किए जा रहे प्रगतिशील विकास कार्यों के विषय में बात करते हुए 36 सैटेलाइट्स को सफलतापूर्वक स्थापित किए जाने पर हर्ष जताया।

सांसद ने दिए 10 लाख रुपए

राजस्थान भील समाज विकास समिति और राणा पूंजा मित्र मंडल के बैनर तले आयोजित प्रतिभा सम्मान समारोह में सांसद दीया कुमारी ने कहा कि भील समाज के विकास में आ रहीं बाधाओं को दूर करने का पूरा प्रयास किया जाएगा।
इस अवसर पर सांसद दीया कुमारी ने राणा पूंजा चौराहा निर्माण के लिए सांसद मद से 10 लाख रुपए देने की घोषणा की।
कार्यक्रम को जनस्वास्थ्य और जनजाति मंत्री अर्जुन सिंह बामनिया, भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनिया, कुंभलगढ़ विधायक सुरेंद्रसिंह राठौड़ ने भी संबोधित किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published.