किशनगढ़ में ही रहे जिला पुस्तकालय

Spread the love

मुख्यमंत्री से नियमित विद्यार्थी पाठकों की मांग

मदनगंज- किशनगढ़ । किशनगढ़ के जिला पुस्तकालय के नियमित विद्यार्थी पाठकगणों ने राजकीय सार्वजनिक जिला पुस्तकालय, किशनगढ़ का केकड़ी में स्थानांतरण आदेश निरस्त कराने हेतु राज्य के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के नाम एक ज्ञापन मार्फत अजमेर जिला कलेक्टर को सौंपते हुए जिला पुस्तकालय किशनगढ़ में ही यथावत रखने की की गुहार लगाई ।

पुस्तकालय के पाठक प्रतियोगी विद्यार्थी रोहित चौहान के नेतृत्व में प्रियांशु जैन, आकांक्षा सेन ,भावना सिवासिया, संध्या शर्मा, वास्तु देवी, पुखराज जाट, संजय चौहान, आशु बघेल तथा आशीष आदि के शिष्टमंडल ने जिला कलेक्टर को बताया कि राज्य सरकार के भाषा एवं पुस्तकालय विभाग द्वारा विगत 66 वर्षों से किशनगढ़ में संचालित राजकीय सार्वजनिक जिला पुस्तकालय का केकड़ी में स्थानांतरण के आदेश जारी किया जाना शैक्षणिक शहर किशनगढ़ के नियमित आम पाठक , साहित्य प्रेमी व शिक्षकगण तथा प्रतियोगी छात्र- छात्राओं के साथ घोर अन्याय व कुठाराघात है ।

इस दौरान शिष्टमंडल ने कहा कि एक ओर केकड़ी में अगर सार्वजनिक पुस्तकालय नहीं है तो केकड़ी के लिए नई पुस्तकालय बनाया जा सकता है, वहीं दूसरी ओर जिला पुस्तकालय, किशनगढ़ को केकड़ी स्थानांतरण आदेश से क्षेत्र का विद्यार्थी जगत आंदोलित व आक्रोशित है।

अजमेर कलेक्टर अंशदीप ने विद्यार्थियों के शिष्टमंडल को उचित कार्यवाही का आश्वासन दिया।

About newsray24

Check Also

किशनगढ़ सहित 26 रेलवे स्टेशनों पर लगेंगे एस्केलेटर

Spread the love अजमेर सांसद भागीरथ चौधरी ने दी जानकारी सांसद भागीरथ चौधरी ने लोकसभा …

Leave a Reply

Your email address will not be published.