महिलाओं द्वारा निर्मित उत्पादों का किया प्रदर्शन

Spread the love

मदनगंज किशनगढ़. आनंदी श्री संस्था किशनगढ़ में अलग-अलग क्षेत्रों में सिलाई कैंप आयोजित करती हैं और महिलाओं व बालिकाओं को कुशल प्रशिक्षकों द्वारा सिलाई, मेहंदी और हैंडीक्राफ्ट आइटम्स का प्रशिक्षण दिया जाता है फिर उन्हीं के द्वारा संस्था अनेक प्रोडक्ट जैसे पर्स, पोटलियां, बैग, छोटे बच्चों की ड्रेसे, लड्डू गोपाल की ड्रेसे,थालपोश, रोटी बेस, पिलो कवर, कुशन कवर और भी अनेक आइटम्स तैयार करवाती है।
संस्था की अध्यक्ष जयश्री अग्रवाल ने बताया कि आर के कम्युनिटी में उनके द्वारा हस्तनिर्मित वस्तुओ की कल एक उत्पाद विक्रय प्रदर्शनी लगाई गई । संस्था का प्रयास है उन्हें घर बैठे रोजगार मिले।
प्रदर्शनी में नगर के अनेक गणमान्य नागरिक महिलाएं बड़े उत्साह से अनेक वस्तुओं को खरीदने के लिए आये, इसी क्रम में मुख्य अतिथि के रूप में सुशीला पाटनी व शांता पाटनी ने फीता काटकर प्रदर्शनी का उद्घाटन कर अवलोकन किया और महिलाओं व बालिकाओं द्वारा बनाए उत्पादों की भूरी भूरी प्रशंसा की। इसी क्रम में नगर परिषद के चेयरमैन दिनेश सिंह राठौड़ एवं अजमेर सांसद भागीरथ चौधरी व विधायक सुरेश टाक, किशनगढ़ मार्बल एशोसिएशन अध्य्क्ष सुधीर जैन, महावीर कोठारी, पदम कोठारी, CA चांदमल अग्रवाल, दीपक मुंदरा, सेवा भारती से सीताराम बंसल, मिलाप जैन ने भी प्रदर्शनी का अवलोकन किया। संस्था की महिलाओं व बालिकाओं में तब भारी उत्साह का संचार हुआ, जब आर के मार्बल के चेयरमैन अशोक पाटनी ने आकर प्रदर्शनी का अवलोकन किया और महिलाओं व बालिकाओं से बातचीत की उनका उत्साहवर्धन किया उनके काम की प्रशंसा की । बालिकाओं महिलाओं को उनके आने से अत्यंत उत्साह का संचार हुआ, कार्यक्रम बहुत ही सुंदर तरीके से संपन्न हुआ। इसके अलावा नगर की अनेक संस्थाओं से भी अनेक गणमान्य नागरिक और महिलाओं ने प्रदर्शनी में शिरकत की। संस्था की अध्यक्ष जयश्री अग्रवाल, सचिव सूर्या बंसल ,उपाध्यक्ष शिल्पा बरडिया एवम कोषाध्यक्ष उषा वैष्णव ने सभी अतिथियों का स्वागत किया। कार्यक्रम में CA सुभाष अग्रवाल, CA सुशील बंसल, मनोज बरडिया, नवनीत मेहता, ज्योति मेहता, रवि दत्त, पूनम पारीक, मिहिका अग्रवाल, लविश बंसल, कपिल जैन आदि ने अपनी सेवाएं दी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Exit mobile version