भक्त नरसी की पुकार सुनते है भगवान

Spread the love

वार्ड संख्या 5 में नरसी जी को मायरो कथा का आयोजन


मदनगंज किशनगढ़.
नगर के वार्ड संख्या 5 में सरस्वती स्कूल के पास शिव मंदिर में नानी बाई को मायरो संगीतमय कथा का आयोजन किया गया। कथा के चौथे दिन व्यासपीठ पर विराजमान पंडित विष्णु विकास सारस्वत ने विभिन्न प्रसंगों का भक्तिमय वाचन किया।
नरसी जी के ब्याई रंगजी ने पंगत भेद किया जिस पर नरसी जी ने भोजन में भगवान को तुलसी पत्र अर्पण कर ठाकुर जी को भोग लगाया। प्रभु ने भक्त पर ऐसी कृपा की कि भोजन छप्पन भोग बन गया। इस दौरान नरसी मेहता के भक्तिमय पुकार सुनकर भगवान मध्यरात्रि जागे और राधा रानी से बोले कि अब मुझे जाना होगा। तब भगवान कृष्ण और राधा रानी दोनों मायरे की तैयारी करके नगर अन्जार के लिए प्रस्थान करते है। कथा के दौरान विभिन्न प्रकार की झांकियों के द्वारा नृत्य करते हुए भक्तों को भाव विभोर कर दिया। इस दौरान ब्राह्मण समाज के गणमान्य नागरिक पधारे। उनका शिव शक्ति महिला मंडल के द्वारा स्वागत किया गया।

पक्षियों के लिए बांधे परिण्डे

मदनगगंज-किशनगढ़.

किशनगढ़ में पंडित दीनदयाल उपाध्याय विचार संघ राजस्थान के प्रदेश अध्यक्ष रामसहाय प्रजापति के नेतृत्व में मार्बल एरिया में जगह-जगह पक्षियों के लिए परिण्डे बांधे गए। इन परिण्डों में पक्षियों के लिए दाना-पानी की व्यवस्था रहेगी ताकि गर्मी में उन्हें राहत मिल सके। जिला महामंत्री डॉ. अनिल पालीवाल ने बताया कि परिंडों में दाना-पानी डालने की नियमित व्यवस्था की गई है।
इस अवसर पर प्रदीप, गजानंद खींची, किशन प्रजापति, राजू गुर्जर, शेर सिंह, रामसिंह डोगरा, रजनी चौधरी, महेंद्र नैय्यर आदि पदाधिकारी एवं कार्यक्रर्ता उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *