दिव्यांगजनों की स्थिति देखकर भावुक हुई सांसद दीयाकुमारी, दिया हरसंभव मदद का आश्वासन

Spread the love

राजसमंद। सांसद दीयाकुमारी तथा एलिम्को की ओर से राजसमंद जिले की ब्यावर, जैतारण, मेड़ता और डेगाना विधानसभा क्षेत्रों के दिव्यांगजनों के लिए ब्यावर के सेंदड़ा रोड पर नि:शुल्क बैटरी संचालित ट्राई साइकिल पात्रता शिविर का आयोजन किया गया।
पात्रता शिविर में उम्मीद से ज्यादा भीड़ उमड़ी। इस दौरान दिव्यांगजनों की स्थिति को देखकर सांसद दीयाकुमारी भावुक हो गई। कुछ देर तो वे ऐसे स्तब्ध हो गई कि उनके मुंह से बोल भी नहीं निकल पाए। बाद उन्होंने दिव्यांगजनों से रूबरू होकर हरसंभव मदद का आश्वासन दिया। शिविर में करीब 400 से अधिक दिव्यांगजनों के आवेदन प्राप्त हुए हैं।

पात्रता शिविर 12 अप्रेल को राजसमंद में

राजसमंद, कुम्भलगढ़, भीम और नाथद्वारा के दिव्यांगजनों के लिए नि:शुल्क बैटरी संचालित ट्राई साइकिल
पात्रता शिविर का आयोजन भिक्षु निलियम में 12 अप्रैल को किया जाएगा।

ब्यावर विधानसभा क्षेत्र का दौर कर आमजन के सुने अभाव अभियोग

सांसद दीयाकुमारी ने राजसमंद संसदीय क्षेत्र की ब्यावर विधानसभा क्षेत्र का दौरा कर आमजन के अभाव अभियोग सुने।
ब्यावर क्षेत्र के बड़कोचरा एवं नाई कला ग्राम पंचायत में जनसुनवाई कर आमजन की समस्याओं पर संज्ञान लेते हुए सांसद दीयाकुमारी ने संबंधित अधिकारियों से वार्ता कर निस्तारण के निर्देश दिए। सुनवाई के दौरान पार्टी जन प्रतिनिधि, पदाधिकारी एवं आमजन उपस्थित रहे।

महात्मा ज्योतिबा फुले की प्रतिमा पर की पुष्पांजलि

सांसद दीयाकुमारी ने ब्यावर में महान विचारक और समाज सुधारक महात्मा ज्योतिबा फुले की जयंती पर ज्योतिबा फूले सर्किल स्थित महात्मा ज्योतिबा फुले की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर पुष्पांजलि अर्पित की। इस अवसर पर सांसद ने कहा कि महात्मा ज्योतिबा फुले समाज सुधारक और महान विद्वान थे। हम सबको उनके द्वारा दिखाए गए मार्ग पर आगे बढ़ना चाहिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *