corona vaccine : चौरासी साल के बुजुर्ग ने 11 बार लगवाई कोरोना वैक्सीन, 12वीं बार की थी तैयारी

Spread the love

मधेपुरा, बिहार। कोरोना वैक्सीन लगवाने को लेकर बिहार में एक चौकाने वाला मामला सामने आया है। यहां एक शख्स ने दो बार नहीं बल्कि 11 बार कोरोना वैक्सीन लगवा ली। इतना ही नहीं वह 12वीं बार भी वैक्सीन लगवाने की तैयारी में था। यह मामला है बिहार के मधेपुरा का। एकाएक तो किसी को विश्वास ही नहीं हो सकता है कि कोई ऐसा भी कर सकता है, लेकिन यह सच है।
खुद वैक्सीन लेने वाले 84 साल के बुजुर्ग ने बताया है कि उसने कब और किस तारीख को टीका लगवाया है। इतना ही नहीं, उसने 12वीं डोज की भी तैयारी कर ली थी। हालांकि टीका लग नहीं सका।
कोरोना की 11 वैक्सीन लगवाने वाला यह बुजुर्ग उदाकिशुनगंज अनुमंडल के पुरैनी थाना क्षेत्र के औराय गांव का रहने वाला है। बुजुर्ग ब्रह्मदेव मंडल (84 वर्ष) ने दावा किया है कि उसने अब तक कोरोना वैक्सीन की 11 डोज ले ली है। इतना ही नहीं उसका यह भी दावा है कि वैक्सीन से उसे काफी फायदा हुआ है, जिसके चलते वह बार-बार वैक्सीन लगवा रहा था। मंगलवार को वह वैक्सीन लेने के लिए चौसा पीएचसी गया था, लेकिन वह जब तक पीएचसी पहुंचा, वहां वैक्सीनेशन बंद हो गया था। इस कारण वह कोरोना वैक्सीन की 12वीं डोज से वंचित रह गया।
ब्रह्मदेव मंडल डाक विभाग में काम करते थे। रिटायर होने के बाद गांव में ही रहते हैं। उन्होंने पहली बार 13 फरवरी 2021 को पुरैनी पीएचसी में टीका लगवाया था। वे 30 दिसंबर 2021 तक कोरोना वैक्सीन की 11 डोज ले चुके थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.