कोरोना ने बढ़ाई जयपुर वासियों की चिंता

Spread the love

क्रिकेट मैच और शादियों के बाद क्या होगा
कहीं तीसरी लहर की आहट तो नहीं


जयपुर.
राजस्थान की राजधानी जयपुर में एक बार फिर से कोरोना के केस बढऩे लगे है। इससे जयपुर वासियों की चिंता बढ़ गई कि कहीं यह तीसरी लहर की आहट तो नहीं है।
कोरोना के मामले पिछले तीन माह के बाद अचानक जयपुर में फिर से बढऩे लगे हैं। पिछले 3 माह में एक दिन में सबसे ज्यादा कोरोना केस पिछले 24 घंटों में मिले हैं। पिछले 24 घंटों में 12 कोरोना के केस सामने आए हैं। जिसके बाद जयपुर में एक्टिव केस की संख्या 53 हो गई है। इनमें सबसे ज्यादा 5 केस जयपुर के आदर्श नगर में मिले है। बनीपार्क इलाके में 2 केस, वैशाली नगर में 2, जवाहर नगर, मालवीय नगर, राजापार्क में 1-1 केस सामने आए है।
लापरवाही का नतीजा
कोरोना के केस कम होने और टीके लगने के बाद से लोग लापरवाह हो गए है। अब मुंह पर मास्क लगाना भी बंद कर दिया है। बहुत कम लोग मास्क लगाते है। कहीं भी सोशल डिस्टेंसिंग की पालना नहीं की जा रही है। जयपुर में होने वाले क्रिकेट मैच और शादियों के बाद क्या होगा, यह सोचकर बहुत से लोग चिंतित है।
अर्थव्यवस्था को खतरा
कोरोना के कारण पहले ही अर्थव्यवस्था को काफी नुकसान उठाना पड़ा है। इससे गरीबों और मध्यमवर्ग को भारी परेशानी उठानी पड़ी। कई व्यापारियों ने तो आत्महत्या भी कर ली थी। केंद्र सरकार और राज्य सरकार की ओर से भी आम जनता को कोई खास मदद नहीं मिली। इस कारण लोगों की चिंता फिर बढ़ गई है।
गौरतलब है कि अहमदाबाद सहित दक्षिण भारत के कई शहरों में कोरोना के केस बढऩे लगे है। वहीं देश भर में 110 करोड़ से अधिक टीके भी लगाए जा चुके है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Exit mobile version