कांग्रेस नेताओं ने पांच सितारा होटल में बैठ बनाई गरीब की लड़ाई लड़ने की रणनीति

Spread the love

महंगाई -बेरोजगारी के विरुद्ध हल्ला बोल 4 सितंबर को

जयपुर। देश में महंगाई व बेरोजगारी जैसी समस्याओं से जूझ रहे आम आदमी के लिए कांग्रेस पार्टी पूरे दमखम के साथ 4 सितंबर को दिल्ली में सड़कों पर उतरेगी। इसके लिए देशभर में पार्टी ने तैयारियां शुरू कर दी हैं। इसी को लेकर सोमवार को राजस्थान प्रदेश कांग्रेस पार्टी ने पांच सितारा होटल क्लाक्र्स आमेर बैठक बुलाई, जिसमें पांच सितारों सुविधाओं का आनंद लेते हुए देश के भूखे नंगे आदमी को लेकर चिंतन किया गया। हालांकि पांच सितारा होटल में बैठक होने के बावजूद कांग्रेस सरकार के कई मंत्री व विधायकों ने इस बैठक में आना मुनासिब नहीं समझा।

बढ़ती महंगाई एवं बेरोजगारी के विरुद्ध चार सितंबर को दिल्ली में होने जा रहे प्रदर्शन में राजस्थान से पचास हजार कार्यकर्ताओं के भाग लेने का लक्ष्य रखा गया है। इसे लेकर ब्लॉक स्तर तक पार्टी नेताओं और कार्यकर्ताओं को जिम्मेदारी दी जाएगी। इसके लिए कांग्रेस प्रदेश भर में जन जागरण अभियान भी चलाएगी। सोमवार को होटल क्लाक्र्स आमेर में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और प्रदेशाध्यक्ष गोविन्द सिंह डोटासरा की मौजूदगी में रैली को सफल बनाने को लेकर बैठक हुई। बैठक में कांग्रेस के राष्ट्रीय महामंत्री वेणुगोपाल और प्रदेश प्रभारी अजय माकन को शामिल होना था लेकिन वे दिल्ली में व्यस्ताओं के चलते शामिल नहीं हुई। वहीं बैठक में सभी विधायकों को बुलाया गया था, लेकिन 40 से 50 विधायक ही बैठक में पहुंचे। बैठक में पहुंचने वाले मंत्रियों की संख्या भी कम ही रही।

25 अगस्त को जिला स्तरीय बैठक

कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष गोविन्द सिंह डोटासरा ने कहा कि केन्द्र सरकार की गलत नीतियों के कारण देश में महंगाई एवं बेरोजगारी बढ़ रही है, लेकिन केन्द्र सरकार के कान पर जूं तक नहीं रेंग रही है। 25 अगस्त को प्रदेश के सभी जिलों में जिला कमेटियां विस्तारित बैठक कर जिले के सभी कांग्रेस नेता एवं कार्यकर्ताओं से रैली को सफल बनाने के लिए चर्चा करेंगे।

मुद्दों से भटकाने का प्रयास कर रही केन्द्र सरकार

डोटासरा ने कहा कि देश में बढ़ती महंगाई एवं बेरोजगारी जैसे मुद्दों से ध्यान भटकाने के लिये केन्द्र सरकार द्वारा विपक्षी नेताओं के खिलाफ ईडी, सीबीआई जैसी संवैधानिक संस्थाओं का दुरुपयोग कर भय एवं अराजकता का माहौल बनाया जा रहा है। उन्होंने कहा कि आज भाजपा के नेता भी आम जनता के साथ यह कहने लग गये हैं कि भाजपा जनसेवा को छोड़ सत्ता प्राप्ति के लिए कार्य कर रही है।

उन्होंने कहा कि केंद्र की मोदी सरकार के शासन के दौरान रसोई गैस के दाम में 154 प्रतिशत, पेट्रोल के दामों में 40 प्रतिशत, डीजल के दामों में 75 प्रतिशत, सरसों का तेल 122 प्रतिशत, आटा 81 प्रतिशत, दूध 71 प्रतिशत की बढ़ोत्तरी हो गई है, जिस कारण आम आदमी के लिए रोजमर्रा की वस्तुए खरीदना भी मश्किल हो रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Exit mobile version