ग्रहों का विषयोग, आमजन के लिए ठीक नहीं स्थितियां

Spread the love

जयपुर, 1 फरवरी। क्या कहते हैं आज आपके भाग्य के सितारे जानिए आज के राशिफल में –

ग्रहों की स्थिति-राहु वृषभ राशि में हैं। केतु वृश्चिक, शुक्र और मंगल धनु राशि में हैं। सूर्य, बुध, चंद्रमा और शनि मकर राशि में है। गुरु कुंभ राशि में गोचर में चल रहे हैं। विषयोग बना हुआ है। अच्‍छी स्थिति नहीं कही जाएगी जनमानस के लिए।

राशिफल-
मेष-व्‍यवसायिक घाटे की आशंका है। सीने में विकार की आशंका है। पिता के स्‍वास्‍थ्‍य पर ध्‍यान दें। कुल मिलाकर यह मध्‍यम समय है। प्रेम, संतान, स्‍वास्‍थ्‍य और व्‍यापार के लिए। बचकर पार करें। शनिदेव की अराधना करते रहें।

वृषभ-स्‍वास्‍थ्‍य पहले से बेहतर है। प्रेम और संतान की स्थिति मध्‍यम है। व्‍यापारिक दृष्टिकोण से सही चल रहे हैं। यात्रा में कष्‍ट की आशंका है। किसी प्रकार से मान-सम्‍मान पर कोई आक्षेप न लें। गणेश जी की अराधना करते रहें।

मिथुन-स्‍वास्‍थ्‍य प्रभावित दिख रहा है। संतान और प्रेम की स्थिति सुधर चुकी है। किसी तरह का जोखिम न लें, खासकर स्‍वास्‍थ्‍य के मामले में। चोट लग सकती है। वाहन चलाते समय सावधानी बरतें। लाल वस्‍तु का दान करें।

कर्क-स्‍वास्‍थ्‍य प्रभावित दिख रहा है। व्‍यवसायिक दृष्टिकोण से सही समय नहीं है। जीवनसाथी के स्‍वास्‍थ्‍य पर ध्‍यान देना और जीवनसाथी के साथ सम्‍बन्‍ध पर भी ध्‍यान देना बहुत जरूरी है। फूंक-फूंककर कदम रखें। आगे बढ़ें। स्‍वास्‍थ्‍य, प्रेम, व्‍यापार सब प्रभावित दिख रहा है। बजरंग बली की अराधना करते रहें। संभव हो तो भगवान शिव का जलाभिषेक करें।

सिंह – पूरब की यात्रा कर सकते हैं स्वास्थ्य अच्छा रहेगा वाहन चलाते समय बचे मन शांत रहेगा अगर आप विद्यार्थी जीवन में चल रहे हैं तो विद्या की प्राप्ति होगी काली जी का पूजन करें आपके लिए अच्छा होगा

कन्‍या-मानसिक रूप से परेशान चल रहे हैं। उलझनें बढ़ी रहेंगी। स्‍वास्‍थ्‍य, मन, संतान, प्रेम और विद्यार्थियों की पढ़ाई-लिखाई प्रभावित रहेगी। बस एक दिन की बात है। बचकर पार करें। शनिदेव की अराधना करें।

तुला-घर में तू-तू, मैं-मैं का संकेत है। मन अवसादित रहेगा। मां का स्‍वास्‍थ्‍य प्रभावित रहेगा। घर में कलह का संकेत है। भूमि, भवन, वाहन की खरीदारी पर अभी विचार न करें। प्रेम, स्‍वास्‍थ्‍य, व्‍यापार मध्‍यम दिख रहा है। पीली वस्‍तु का दान करें।

वृश्चिक-बस अपनों की सेहत पर ध्‍यान दें। व्‍यवसायिक स्थिति बड़ी अच्‍छी दिख रही है। स्‍वास्‍थ्‍य भी ठीक है। नाक-कान-गला की परेशानी हो सकती है। प्रेम और संतान की स्थिति ठीक है। पीली वस्‍तु पास रखें।

धनु-धन का आवक बना रहेगा लेकिन स्रोत पर ध्‍यान दें। अभी रुपए-पैसे किसी को न दें। स्‍वास्‍थ्‍य ठीक है लेकिन मुख रोग और नेत्र रोग की परेशानी हो सकती है। प्रेम और व्‍यापार सही चल रहा है। हरी वस्‍तु का दान करें।

मकर-ऊर्जा का स्‍तर ऊपर-नीचे बना रहेगा। स्‍वास्‍थ्‍य पर ध्‍यान दें। प्रेम और व्‍यवसाय की स्थिति काफी सुधर चुकी है। मां काली की अराधना करते रहें।

कुंभ-मन परेशान रहेगा। खर्च से भी मन परेशान रहेगा। साझेदारी में समस्‍या का संकेत है। स्‍वास्‍थ्‍य प्रभावित होता दिख रहा है। प्रेम और व्‍यापार भी बहुत सही नहीं दिख रहा है। गणेश जी की अराधना करते रहें।

मीन-आय में आशातीत बढ़ोत्‍तरी लेकिन मन परेशान रहेगा। प्रेम और संतान की भी स्थिति बहुत अच्‍छी नहीं रहेगी। स्‍वास्‍थ्‍य ठीक है लेकिन मानसिक स्‍वास्‍थ्‍य में गड़बड़ी बनी रहेगी। भगवान शिव की अराधना करते रहें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Exit mobile version