मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा, मोदी के खिलाफ भाजपा में शुरू हो चुकी है बगावत

Spread the love

जयपुर। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने पीएम नरेंद्र मोदी पर हमला बोलते हुए कहा कि भाजपा में फूट पड़ चुकी है। मोदी की अब उनकी पार्टी के नेता ही इज्जत नहीं करते। बीजेपी में जल्द बगावत बड़ा रूप ले सकती है। सीएम गहलोत शनिवार को जयपुर के कृषि अनुसंधान केंद्र में मीडिया से बातचीत कर रहे थे।
गहलोत ने कहा कि पीएम मोदी का अब उनकी ही पार्टी में सम्मान खत्म हो रहा है। यह उनके लिए चिंता की बात होनी चाहिए, क्योंकि पब्लिक में तो उनकी रेस्पेक्ट पहले ही कम हो गई है। गहलोत ने आगे कहा कि भाजपा के किसी भी बड़े नेता से पूछ लीजिए कि उनकी पार्टी की मीटिंग में किस तरह के हालात बन गए हैं। उन्होंने कहा कि मैं पीएम मोदी को भी समझाना चाहूंगा। आप अन्य पिछड़ा वर्ग (ओबीसी) से प्रधानमंत्री पद तक पहुंचे हो। कम से कम ओबीसी का मान और सम्मान तो रखो, लेकिन जिस तरह की सोच उनकी है। उसके बाद अब उनकी पार्टी भी उनके खिलाफ हो गई है। उनके खिलाफ धीरे-धीरे बगावत हो सकती है। गहलोत ने कहा कि हम सुनते हैं कि राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ और इनके बीच नहीं बन रही है, लेकिन हमें क्या मतलब इनके बीच बने या न बने। हम तो सिर्फ यही चाहते हैं कि भारत देश एक और अखंड रहे।

सभी जातियों के प्रति प्रेम जागृत हो

मुख्यमंत्री ने कहा कि भाजपा नेताओं का मुस्लिम प्रेम जाग रहा है। यह अच्छी बात है। मैं तो चाहता हूं कि सभी धर्मों के लोगों और जातियों के प्रति उनका प्यार जागृत हो। मैं तो प्रार्थना करता हूं प्रधानमंत्री मोदी, गृह मंत्री अमित शाह और संघ के लोगों का मुस्लिम, ईसाई, फारसी, जैन, सिख और दलितों समेत सभी जातियों के प्रति प्रेम जागृत हो। हालांकि मेरा अनुभव कहता है कि ये लोग ऐसा नहीं कर सकते।

कांग्रेस के वंशवाद पर पंचायती क्यों करती है बीजेपी

सीएम गहलोत ने कहा कि बीजेपी के नेता कहते हैं कांग्रेस में वंशवाद चल रहा है। मैं उनसे पूछना चाहता हूं हमारी पार्टी की आपको क्या पंचायती है। हम आपसे पूछते हैं क्या कि आरएसएस वाले क्या करते हैं? बीजेपी वाले क्या करते हैं? उनके परिवार में क्या चल रहा है, हम भी तो नहीं पूछते हैं। तो फिर वह लोग कौन होते हैं यह पूछने वाले कि हमारी पार्टी में वंशवाद है। बीजेपी के नेता कांग्रेस मुक्त भारत बनाने की बात करते हैं, लेकिन कांग्रेस कभी खत्म नहीं होगी, क्योंकि देश के हर घर में कांग्रेस बसती है। कांग्रेस की नहीं बल्कि इनकी पार्टी की हालत खराब होने वाली है, इनकी पार्टी में फूट पड़ चुकी है।श्

मंत्री यादव करेंगे छात्र संघ चुनाव पर फैसला

मुख्यमंत्री गहलोत ने कहा कि छात्रसंघ चुनाव को लेकर शिक्षा राज्य मंत्री राजेंद्र यादव ही फैसला करेंगे। हालांकि मैं यह जरूर कहना चाहूंगा कि जब चुनाव बंद हो गए थे, तब मैं ही वह मुख्यमंत्री हूं, जिसने फिर से चुनाव शुरू करवाए थे। हमसे बड़ा कमिटमेंट चुनाव को लेकर किसी और का नहीं हो सकता। आज इस तरह से स्टूडेंट पैसे खर्च कर रहे हैं, जैसे एमएलए-एमपी के चुनाव लड़ रहे हो। आखिर कहां से पैसा आ रहा है और इतने पैसे क्यों खर्च किए जा रहे हैं, जबकि यह सब लिंगदोह कमेटी की सिफारिशों के खिलाफ है। छात्र नेता उसकी धज्जियां उड़ा रहे हैं, उसको हम पसंद नहीं करते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *