Chief minister अशोक गहलोत ने जोधपुर में खेली कबड्डी

Spread the love

जयपुर। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने सोमवार को राजीव गांधी ग्रामीण ओलंपिक-2022 के उद्घाटन के अवसर पर राज्य में खेलों का माहौल बनाने व खेल प्रतिभाओं को प्रोत्साहित करने के लिए शहरी ओलंपिक खेल के आयोजन का ऐलान किया है। साथ ही उन्होंने ग्रामीण ओलंपिक खेलों को हर वर्ष आयोजित करने की भी घोषणा की, ताकि ग्रामीण अंचल में खेलों के प्रति रूचि बनी रहे। राजस्थान में खेलों के महाकुंभ के रूप में राष्ट्रीय खेल दिवस पर पहली बार आयोजित राजीव गांधी ग्रामीण ओलंपिक-2022 का राज्यस्तरीय शुभारंभ जोधपुर से हुआ। ओलिंपिक में 11 हजार से ज्यादा ग्राम पंचायतों के 44 हजार से ज्यादा गांव में 5 अक्टूबर तक गेम्स होंगे।

ग्रामीण ओलंपिक बुक ऑफ वल्र्ड रिकार्ड लंदन में दर्ज

मुख्यमंत्री ने सोमवार को लूणी पंचायत समिति अन्तर्गत पाल गांव के पशु मेला मैदान में आयोजित में इन खेलों का उद्घाटन किया। उद्घाटन अवसर पर मुख्यमंत्री ने खुद ने भी कबड्डडी खेल कर खिलाडिय़ों का उत्साहवर्धन किया। राजीव गांधी ग्रामीण ओलंपिक -2022 में इतनी बड़ी संख्या में खिलाडिय़ों की अधिकतम भागीदारी के लिए बुक ऑफ वल्र्ड रिकार्ड लंदन में दर्ज होने पर इसका प्रोविजनल सर्टिफिकेट मुख्यमंत्री को प्रदान किया गया।

किसी भी दल से हमारी कोई दुश्मनी नहीं

गहलोत ने कहा कि ओलिंपिक व कॉमनवेल्थ जैसे गेम्स ने बहुत लंबा सफर तय कर लिया, लेकिन देश को अभी तक इतनी कामयाबी नहीं मिली। इतनी बड़ी आबादी के बावजूद हमसे छोटे देश ज्यादा पदक जीत रहे हैं। इस बात का दर्द पूरे देश के खेल जगत से जुड़े लोगों को रहता है। सभी सोचते हैं कि काश हम मेडल लेकर आते। इसी सोच के साथ यह आयोजन किया जा रहा है। इसमें कोई राजनीति नहीं है। किसी भी दल से हमारी कोई दुश्मनी नहीं है। मुख्यमंत्री ने कहा कि हमारा ‘खेलेगा राजस्थान, जीतेगा राजस्थान’ का लक्ष्य आज पूरा होता दिख रहा है। यहां न कोई हार है, न कोई जीत। ग्रामीण खेल प्रतिभाओं को तलाशकर उन्हें प्रादेशिक, राष्ट्रीय एवं अन्तरराष्ट्रीय स्तर की प्रतिस्पर्धाओं के लिए तैयार करना ही हमारा उद्देश्य है।

मुख्यमंत्री ने मानी खिलाडिय़ों की बात

मुख्यमंत्री गहलोत ओलंपिक के उद्घाटन समारोह के दौरान मैदान में पहुंचे और खिलाडिय़ों का उत्साहवर्धन किया। मैदान में खिलाडिय़ों के आग्रह पर मुख्यमंत्री ने खिलाडिय़ों के साथ कबड्डी के खेल का आनंद लिया। सामने वाले पाले में जोधपुर के कुछ कांग्रेस नेता खड़े हो गए और गहलोत रेडर बन गए। गहलोत ने रेड की।

About newsray24

Check Also

लायंस क्लब के शिविर में 280 रोगियों की नेत्र जांच

Spread the love मदनगंज किशनगढ़. लायन्स क्लब किशनगढ़ क्लासिक के तत्वावधान में जिला अंधता निवारण …

Leave a Reply

Your email address will not be published.