केंद्रीय कर्मचारियों ने पुरानी पेंशन के लिए निकाली रैली

Spread the love

केंद्रीय कर्मचारियों ने NJCA के तत्वावधान में पुरानी पेंशन बहाली के लिए विशाल रैली निकाल किया भारी विरोध प्रदर्शन

जयपुर. केंद्रीय कर्मचारियो को दी जा रही न्यू पेंशन स्कीम को बंद कर पुरानी पेंशन योजना बहाली हेतु NJCA के तत्वावधान में 21 जनवरी 2023 से प्रत्येक माह की 21 तारीख को भिन्न भिन्न तरीको से विरोध प्रदर्शन कर केंद्र सरकार को चेताया जा रहा है उसी कड़ी में 21 जून 2023 को NJCA के तत्वावधान में रेलवे के दोनो मान्यता प्राप्त श्रमिक संगठन उत्तर पश्चिम रेलवे मजदूर संघ नार्थ वेस्टर्न रेलवे एम्प्लाइज यूनियन के साथ साथ एसी एसटी एम्प्लाइज एसोसिएशन ओबीसी एम्प्लाइज एसोसिएशन टेलीकॉम श्रमिक संगठन इनकम टैक्स कर्मचारी संगठन आदि सभी ने मिलकर जयपुर जंक्शन के सामने उत्तर पश्चिम रेलवे मजदूर संघ मंडल कार्यालय के सामने एकत्रित होकर भारी संख्या में विशाल रैली के रूप में मेट्रो स्टेशन,अजमेर रोड होते हुए शहीद स्मारक पहुँच कर सभा कर प्रदर्शन किया गया। इस दौरान NFIR के राष्ट्रीय अध्यक्ष गुमान सिंह UPRMS के जोनल अध्यक्ष विनोद मेहता जोनल महामंत्री एस आई जैकब NWREU के जोनल अध्यक्ष अरुण गुप्ता जोनल महामंत्री मुकेश माथुर SCST एसोसिएशन के जोनल महामंत्री रामसिंह ओबीसी एसोसिएशन के महामंत्री राजेश यादव टेलिकॉम एसोसिएशन के बी एम सूंडा इनकम टैक्स कर्मचारी संगठन के रमेश मीना आदि नेताओ ने सभा को सम्बोधित किया।


NFIR के राष्ट्रीय अध्यक्ष गुमान सिंह ने बताया कि केंद्र सरकार NPS को लेकर अपनी हठधर्मिता पकड़ी हुई है और यह हठधर्मिता युवाओं के भविष्य को अंधकार की ओर धकेल रही है जब तक केंद्र सरकार NPS को खत्म कर OPS की बहाली नही करेगी तब तक हमारा संघर्ष जारी रहेगा।
UPRMS के जोनल महामंत्री एस आई जैकब ने बोला कि हम OPS के लिए लगातार संघर्ष कर रहे है और हम हमारे साथियो का भविष्य शेयर मार्केट के भरोसे नही छोड़ सकते वर्तमान में कर्मचारियों के सेवानिवृत्त होंने के बाद उनके भविष्य को लेकर किसी प्रकार की कोई योजना नही है। केंद्र सरकार युवाओं के भविष्य के बारे में बिल्कुल भी चिंतित नही है हमारी यह OPS की लड़ाई 21 जनवरी 2023 को शुरू हुई है और अभी तक हमने 21 सितंबर 2023 तक योजनाबद्ध तरीके से माह की 21 तारीख को विरोध प्रदर्शन किया जा रहा है अगर केंद्र सरकार 21 सितंबर से पहले OPS की घोषणा नही करती है तो हमारा संघर्ष विशाल रूप लेगा और हम सरकार से आर पार की लड़ाई लड़ने की योजना बना कर लम्बा संघर्ष करेंगे चाहे हमे किसी तरह की कुर्बानी देनी पडे लेकिन OPS लेकर ही रहेंगे। NWREU के महामंत्री मुकेश माथुर ने बताया कि हम सभी केंद्रीय श्रम संगठन एक मत होकर NJCA के नेतृत्व में OPS की लड़ाई लड़ने का फैसला किया है और यह OPS की लड़ाई तब तक जारी रहेगी जब तक हमारे कर्मचारियो को NPS खत्म कर OPS की बहाली नही हो जाती है। अगर सरकार मानसून सत्र में OPS बहाली की घोषणा नही करती है तो हम सभी श्रमिक संगठन एकत्रित होकर दिल्ली में भी सरकार को घेरने की योजना बनाई जाएगी।


UPRMS के जयपुर मंडल अध्यक्ष सौरभ दीक्षित ने सभा के दौरान मंच संचालन करते हुए बोला कि यह सरकार युवा कर्मचारियो को नजरअंदाज करना बंद कर दे वरना इसका परिणाम सरकार को आगामी चुनाव में भुगतना पड़ सकता है क्योंकि भारत आज युवाओं का देश है इसलिए सरकार युवाओं के भविष्य को देखते हुए OPS की बहाली शीघ्र से शीघ्र करे NPS में कर्मचारियो का भविष्य किसी भी तरह से सुरक्षित नजर नही आता है इसलिए अपनी 60 साल की आयु के पश्चात जब कर्मचारी अपनी सरकारी सेवा से सेवानिवृत्त होकर घर जाता है तब उसे आगे का भविष्य NPS में सुरक्षित नजर नही आता है लेकिन OPS एक ग्रांटेड पेंशन वाली योजना है इसलिए हम NJCA के नेतृत्व में OPS की मांग कर रहे है।
इस विशाल रैली में नार्थ वेस्टर्न रेलवे के जयपुर अजमेर जोधपुर बीकानेर मंडल से 3000 से अधिक रेल कर्मचारी शामिल हुए इस विरोध प्रदर्शन को सफल बनाने में UPRMS के अनिल चौधरी याकत अली प्रवीण सिंह चौहान मोहन पुनिया राजेश मीना दीपक वर्मा अनवर हुसैन वीरेंद्र सिंह कविया भरत लाल मीना मनीष शर्मा राजेश जांगिड़ लोकेश कसाना महेश शर्मा C&W फुलेरा NWREU के सतीश ज्याणी के एस अहलावत मुकेश चतुर्वेदी राकेश यादव राजेश वर्मा सुरेंद्र सिंह अमन मील देशराज चौधरी आदि ने कर्मचारियों में प्रचार प्रसार कर जागरूकता से विशाल रैली को सफल बनाने का कार्य किया

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *