जालोर मामले की हो सीबीआई जांच : बेनीवाल

Spread the love

जालोर में पीडि़त परिवार से की मुलाकात


जयपुर.
राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक व नागौर सांसद हनुमान बेनीवाल शनिवार को अपने पार्टी के तीनों विधायकों व पदाधिकारियों के साथ जालोर जिले के दौरे पर रहे। जहां उन्होंने सुराणा गांव में जाकर दिवगंत इंद्र मेघवाल के परिजनों से मुलाकात कर उन्हें ढांढस बंधाया।
सर्किट हाउस में सांसद बेनीवाल ने जालोर सर्किट हाउस में पार्टी के कार्यकर्ताओं से मुलाकात की वहीं मीडिया से भी रूबरू हुए और कई मुद्दों पर अपनी बात रखी। सांसद ने कहा की जालोर के सुराणा में हुई घटना हृदय को द्रवित करने वाली थी। सांसद ने इस मामले में भाजपा की चुप्पी और एक भाजपा विधायक इस मामले में दिए गए बयानों से जुड़े मामले में प्रतिक्रिया देते हुए कहा भाजपा का इस मामले में चुप रहना यह जाहिर कर रहा है कि भाजपा अपराधियों को बचाने की पक्षधर है और कांग्रेस तथा भाजपा दोनो ने गठजोड़ कर लिया। जब मुख्यमंत्री उदयपुर की घटना में स्वयं जाकर पीडि़त परिवार को सरकारी नौकरी और संबल दे सकते है तो उन्हें जालोर भी आकर इस परिवार से मिलना चाहिए।
उन्होंने कांग्रेस पर आरोप लगाते हुए कहा कि कांग्रेस दलित हितैषी पार्टी होने का ढोंग कर रही है क्योंकि कांग्रेस के शासन में दलितों पर लगातार अत्याचार बढ़ा और अपराध के आंकड़े इस बात का प्रमाण है। उन्होंने कहा सुराणा में इंद्र मेघवाल के साथ अध्यापक द्वारा मारपीट करने के बाद कई दिनों तक इंद्र का इलाज चला इस दौरान उसके साथ घटित पूरी बात क्षेत्र में फैली मगर पुलिस ने और इंटेलिजेंस ने कोई कदम नहीं उठाया और कारणों पर गौर करना तक मुनासिब नहीं समझा ऐसे में मामले में तह तक जाकर जांच होना जरूरी है। वहीं सांसद ने यह भी कहा कि हम भी सामाजिक समरसता के पक्षधर है और हम सामाजिक सौहार्द बना रहे। इसी बात के पक्षधर है लेकिन इसकी आड़ में कोई दलितों पर अत्याचार करेगा तो हम चुप नही बैठेंगे उन्होंने कहा आरएलपी सडक़ से लेकर सदन पीडि़तों की आवाज उठाती है और सुराणा प्रकरण की तह तक जाकर जांच हो इसके लिए सरकार इस मामले का अनुसंधान सीबीआई से करवाए। उन्होंने सुराणा गांव में दिवगंत इंद्र मेघवाल के परिजनों से मुलाकात करके उन्हे ढांढस बंधाया और न्याय की लड़ाई में हर संभव सहयोग करने का आश्वासन दिया। उन्होंने कलक्टर व एसपी को भी हटाने की मांग की। आरएलपी के प्रदेश अध्यक्ष व भोपालगढ़ विधायक पुखराज गर्ग, खींवसर विधायक नारायण बेनीवाल, मेड़ता विधायक इंदिरा देवी बावरी सहित कई पदाधिकारी इस दौरे में सांसद के साथ रहे। सांसद ने जालोर दौरे के दौरान कहा की राजस्थान में अपराध चरम पर हैं। महिला अपराध में राजस्थान एक नंबर पर आ गया और दलितों पर अत्याचार की घटनाएं लगातार बढ़ रही है और कानून व्यवस्था वेंटिलेटर पर है। सांसद बेनीवाल ने पाली जिले के रोहट, जैतपुर व जालोर जिले के भाद्राजून, आहोर, सायला सहित कई स्थानों पर स्थानीय लोगों से मुलाकात की। वहीं जालोर सर्किट हाउस में भी स्थानीय लोगों से मुलाकात कर जन समस्याओं को सुना।

About newsray24

Check Also

राजस्थान महिला निधि के लिए 25 करोड़ रूपये की मंजूरी

Spread the love महिला निधि से मिलेगा राज्य की महिलाओं को संबल जयपुर, 25 सितंबर। …

Leave a Reply

Your email address will not be published.