सेकंड ग्रेड शिक्षक भर्ती परीक्षा रद्द कर नए सिरे से करवाएं: दीया कुमारी

Spread the love

सांसद का राज्य सरकार पर तंज
कहा – दाल में काला नहीं, पूरी दाल ही काली

राजसमंद। सांसद दीया कुमारी ने पेपर लीक मामले में कांग्रेस सरकार को कठघरे में खड़ा करते हुए कहा की पर्चा लीक होने की घटना की पुष्टि के बाद पूरी परीक्षा सवालों के घेरे में है। ऐसे में सरकार अपनी गलती को स्वीकार करें और राज्य लोक सेवा आयोग को पूरी परीक्षा रद्द कर, नये सिरे से करवाने की सिफ़ारिश करे।
पेपर लीक होने के बाद आरपीएससी ने आनन फानन में सामान्य ज्ञान की परीक्षा की नयी तिथि २९ जनवरी घोषित कर दी है और बाक़ी परीक्षाओं को यथावत रखा है।

प्रदेश महामंत्री और सांसद दीया कुमारी ने राज्य सरकार पर तंज कसते हुए कहा की अब दाल में काला नहीं, पूरी दाल ही काली है। जिस तरीके से जल्दबाजी में नयी तिथि की घोषणा की गई है उससे लगता है कि ज़िम्मेदार लोग इस पेपर लीक से अपना पल्ला झाडना चाहते है। सांसद ने पूरे घटनाक्रम पर संदेह व्यक्त करते हुए कहा की अगर आरोपियों ने पुलिस जांच में दस लाख रुपये देने की बात स्वीकार कर ली है तो यह स्पष्ट है कि कोई भी व्यक्ति केवल एक पेपर के लिए सौदा नहीं करेगा बल्कि पूरी परीक्षा के सभी पेपर के लिए करेगा। ऐसे में जांच पूरी हुए बिना, नयी तिथि घोषित करना और बाक़ी परीक्षाएं यथावत रखना, ईमानदारी से परीक्षा की तैयारी करने वाले पोने तीन लाख अभ्यर्थियों के साथ अन्याय है।

पिछले दो साल में यह नवीं बार है जब राजस्थान में भर्ती परीक्षाओं का पर्चा लीक हुआ है। ऐसे में लाखों बेरोजगार युवाओं के भविष्य के साथ खिलवाड़ करने की नैतिक जिम्मेदारी अशोक गहलोत सरकार को लेनी चाहिए और त्यागपत्र दे देना चाहिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published.