युवाओं को उद्यमी बनाने का चलेगा अभियान

Spread the love

राजस्थान में पदाधिकारियों को सौंपे नए दायित्व

जयपुर. कन्याकुमारी में स्वदेशी जागरण मंच की तीन दिवसीय अखिल भारतीय वृहद बैठक संपन्न हुई जिसमे स्वदेशी स्वावलबंन अभियान मे जुड़े देश भर के 45 प्रांतों के 450 जिला केंद्रो से 26 संगठनो 350 प्रतिनिधियों ने भाग लिया। 2047 तक भारत दुनिया की आर्थिक महाशक्ति बन कर अखिल विश्व का हर क्षेत्र मे नेतृत्व करे की योजना रचना पर गंभीर चिंतन मनन कर देश की युवा शक्ति को उद्यमिता के क्षेत्र उतरने को प्रेरित करने तथा उन्हे आवश्यक सुविधा उपलब्ध हो का एक व्यापक अभियान चलाने का निर्णय किया है। उक्त बैठक मे देश के जाने माने आर्थिक चिंतको ने भाग लिया है।

स्वदेशी जागरण मंच के अखिल भारतीय संघठक कश्मीरी लाल ने राजस्थान क्षेत्र के जोधपुर के डॉ.धर्मेंद्र दुबे को अखिल भारतीय प्रचार प्रमुख, सवाईमाधोपुर की अर्चना मीना को अखिल भारतीय सह महिला कार्य प्रमुख तथा स्वावलंबी भारत अभियान के जयपुर प्रांत के प्रांत समनव्यक् के दायित्व पर कार्यरत महेंद्र शर्मा के स्थान पर स्वदेशी जागरण मंच के जयपुर प्रांत सह-सयोंजक
लोकेंद्र सिंह नरूका को अभियान का प्रांत समन्वयक बना कर अतिरिक्त दायित्व का कार्यभार दिया है । नरुका पहले भी उक्त अभियान के जयपुर प्रांत के अभियान संयोजक रह चुके है तथा वे राष्ट्रीय स्वयसेवक संघ के पूर्व विभाग प्रचारक जैसे महत्वपूर्ण दायित्व का निर्वाह भी कर चुके है।
बैठक के उद्घाटन सत्र में राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ के तत्कालीन सह-सरकार्यवाह वी भगैया एवं समापन सत्र में स्वदेशी जागरण मंच के अखिल भारतीय सह संघठक सतीश कुमार का मार्गदर्शन रहा।

स्वदेशी जागरण मंच के राजस्थान क्षेत्र प्रचार प्रमुख एडवोकेट सुदेश सैनी ने यह जानकारी दी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.