ठेके की जंग में चली गोलियां

Spread the love

पुलिस कर रही है मामले की जांच


जोधपुर.
जिले में ठेका हासिल करने की जंग इस नौबत तक पहुंच गई कि गोलियां भी चल गई। संयोग से पुलिस मौके पर पहुंच गई और किसी की जान को नुकसान नहीं पहुंचा।
बाप क्षेत्र में सोलर कंपनियों में काम हासिल करने की प्रतिस्पद्र्धा में बड़ी सिड्ड गांव में दो ठेकेदारों के बीच गोलियां चल गई। इस संघर्ष में दो वाहन क्षतिग्रस्त हो गए और चारदीवारी को तोड़ दिया गया। वहीं सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और स्थिति को संभाला।
इस गांव में हाल ही एएमपी सोलर कंपनी ने अपना प्लांट लगाने का कार्य शुरू किया। इस कार्य का ठेका भैरूसिंह नाम के व्यक्ति को मिला। उसने मौके पर चार दीवारी का निर्माण कार्य शुरू करवा दिया। क्षेत्र का एक अन्य ठेकेदार अशोक विश्नोई भी यह ठेका हासिल करना चाहता था। वर्क ऑर्डर नहीं मिलने खफा हो वह कुछ वाहनों में लोगों को भर मौके पर पहुंचा और चार दीवारी को गिराने में लग गया। साथ ही भैरुसिंह के कामगारों को भगा दिया। इसकी सूचना मिलने पर भैरूसिंह के लोग भी मौके पर पहुंच गए। दोनों के बीच विवाद इतना बढ़ा कि फायरिंग करना शुरू कर दिया। हालांकि गोली किसी को नहीं लगी। लेकिन एक वाहन का अगला हिस्सा गोलियों व उससने निकले छर्रों से छलनी हो गया। इस दौरान एक व्यक्ति के हल्की चोट लगी। दोनों पक्ष के लोगों ने अपने वाहनों से एक-दूसरे वाहनों को क्षतितग्रस्त कर दिया। पुलिस टीम मौके पर पहुंची तब तक लोग मौके से भाग निकले। पुलिस ने बताया कि मामले की जांच जारी है।
गौरतलब है कि पूरे क्षेत्र में बड़ी संख्या में सोलर कंपनियां काम कर रही है। ऐसे में इन कंपनियों में निर्माण कार्य का ठेका हासिल करने को कुछ लोगों के बीच होड़ मची रहती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.