एक ही कुएं में मिले तीन सगी बहनों व दो बच्चों के शव

Spread the love

जयपुर, 28 मई। राजस्थान के जयपुर जिले में तीन सगी बहनों सहित दो बच्चों के शव शनिवार सुबह एक कुएं से बरामद हुए हैं। प्रथम दृष्टया मामला सुसाइड का लग रहा है।

घटना के अनुसार जयपुर ग्रामीण इलाके के दूदू थाना क्षेत्र में शनिवार सुबह एक खेत में बने कुएं से पांच शव मिले। ये शव दो दिन पहले गांव से ही लापता हुई तीन सगी बहनों और उनके दो बच्चों के थे। पांचों शव कुएं से निकाले गए तो सनसनी फैल गई। पुलिस अधिकारी और जनप्रतिनिधि मौके पर पहुंचे।
इस दौरान पूरे गांव में एक ही चर्चा थी कि तीनों बहनों ने बच्चों को मारकर खुद की जान क्यों दे दी। पुलिस ने शवों को बाहर निकलवाया और उन्हें अस्पताल की मोर्चरी में रखवाया गया। दूदू पुलिस इस मामले की जांच कर रही है। प्रारंभिक जांच के आधार पर इस सुसाइड ही माना जा रहा है, लेकिन पुलिस हर पहलू से मामले की जांच कर रही है।

बाजार जाने की कह घर से निकली थी तीनों बहनें

दूदू पुलिस ने बताया कि दो दिन पहले एक गांव से एक ही परिवार के पांच सदस्य लापत हो गए थे। इनमें 27 साल की कालूदेवी मीणा, छोटी बहन 23 साल की ममता मीणा और सबसे छोटी बहन 20 साल की कमलेश मीणा थी। तीनों बहनें अपने चार साल के बच्चे और बीस दिन के दूसरे बच्चे को साथ लेकर दोपहर में बाजार जाने की कहकर घर से निकली थी। लेकिन शाम तक नहीं लौटी। परिवार वालों ने तलाश शुरू की। रात तक भी वापस नहीं आई तो पुलिस को सूचना दी। पुलिस तलाश में जुटी थी कि इसी दौरान एक कुएं में शव पड़े होने की जानकारी मिली। शनिवार सुबह पांचों के शव गांव के ही एक खेत में स्थित कुएं से निकाले गए। पुलिस ने बताया कि शव दो दिन पुराने लग रहे हैं। शरीर फूल गए हैं। पांचों के शव मिलने के बाद परिवार में कोहराम मचा गया। काफी संख्या में पीडि़तों के घर ग्रामीण व सगे संबंधी जमा हो गए। पांचों शवों को देखकर लोगों के आंसू थमने का नाम ही नहीं ले रहे हैं। हर किसी की जुबां पर एक ही सवाल है कि आखिर तीनों बहनों ने ऐसा कदम क्यों उठाया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *