भाजपा कार्यकर्ताओं ने सुनी मन की बात

Spread the love

किशनगढ़ मंडल के तत्वाधान में आयोजन


मदनगंज-किशनगढ़.
देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा प्रसारित मन की बात का 78 वां अंक रविवार 27 जून को प्रात: 11 बजे प्रसारित हुआ। इसमें भारतीय जनता पार्टी किशनगढ़ मंडल के तत्वाधान में कार्यक्रम संयोजक सुरेंद्र सिंह शेखावत के निवास स्थान पर मन की बात कार्यक्रम सुना गया।
मन की बात कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि 15 अगस्त आने वाला है। आजादी के 75 वर्ष का अमृत महोत्सव हमारे लिए बहुत बड़ी प्रेरणा है। हम देश के लिए जीना सीखें। खुशी इस बात की है कि 21वीं सदी में जो युवक पैदा हुए हैं ऐसे नौजवान साथियों ने 19वीं और 20वीं शताब्दी की आजादी की जंग को लोगों के सामने रखने का मोर्चा संभाला है। आजादी की जंग देश के लिए मरने वालों की कथा है। आजादी के बाद के इस समय को हमें देश के लिए जीने वालों की कथा बनाना है। हमारा मंत्र होना चाहिए इंडिया फस्र्ट। हमारे हर फैसले हर निर्णय का आधार होना चाहिए इंडिया फस्र्ट। मैंने युवाओं से स्वाधीनता संग्राम पर इतिहास लेखन करके शोध करने की अपील की थी। मकसद यह था कि युवा प्रतिभाएं आगे आएं। मुझे यह देखकर बहुत अच्छा लगा कि बहुत ही कम समय में ढाई हजार से ज्यादा युवा इस काम को करने के लिए आगे आए हैं।
वहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 23 जुलाई से जापान के टोक्यो में शुरू होने वाले खेलों के महाकुंभ ओलंपिक में हिस्सा लेने वाले भारतीय खिलाडयि़ों को शुभकामनाएं देते हुए देशवासियों से उनका उत्साहवर्धन करने का आह्वान किया। पीएम मोदी ने महान धावक मिल्खा सिंह का स्मरण किया। उन्होंने 1964 में भारत को ओलंपिक पदक दिलाने वाले मिल्खा सिंह को याद करते हुए कहा कि उनके जैसे लीजेंडरी एथलीट को कोई भूल नहीं सकता। उल्लेखनीय है कि खेलों का महाकुंभ यानी ओलंपिक हर चार साल पर होता है लेकिन कोरोना वायरस महामारी के कारण 2020 में इसका आयोजन नहीं हो सका। अब साल भर की देरी से जापान के टोक्यो में इसका आयोजन होने जा रहा है। इसकी शुरुआत 23 जुलाई से होगी और आठ अगस्त को इसका समापन होगा।
पीएम मोदी ने लोगों को टीकाकरण के लिये प्रेरित करते हुए देशवासियों से अपील की कि वे टीकाकरण जरूर करायें और किसी अफवाह में न आयें। उन्होंने मध्य प्रदेश के एक ग्रामीण से बात करते हुए लोगों के मन से टीकाकरण का डर भगाने की कोशिश की। जब राजेश हिरावे ने बताया कि व्हाट्सएप पर आए संदेशों के चलते वे डर गए और टीका नहीं लगवाया तो इसके जवाब में प्रधानमंत्री मोदी ने अपना और अपनी मां का अनुभव बताया। उन्होंने कहा कि टीकाकरण से डरने की कोई जरूरत नहीं है।

यह सभी हुए शामिल

महिला मोर्चा किशनगढ़ मंडल द्वारा भी मन की बात कार्यक्रम का प्रसारण किया गया। कार्यक्रम में मंडल अध्यक्ष जयराम मालाकार, जिला महामंत्री वेद प्रकाश दाधीच, नगर परिषद सभापति दिनेश सिंह राठौड़, भाजपा किशनगढ़ विधानसभा विधायक प्रत्याशी डॉक्टर विकास चौधरी, वरिष्ठ भाजपाई महेंद्र पाटनी, मंडल उपाध्यक्ष विपिन काबरा, महामंत्री भागचंद चौधरी, अनिल दायमा, कैलाश रोकडिया, विकास शर्मा, विश्राम, दीपक टेलर, गजेंद्र सिंह, महिला मोर्चा अध्यक्ष मृदुला व्यास, नीतू बलदवा, साक्षी कंवर, मंजू जोधा, शिमला कुमावत, चंदा वैष्णव, दुर्गा देवी व्यास, निशा व्यास, इशिता, वंशिता, सालवी पालीवाल, पंकज पहाडिय़ा, निधि पहाडयि़ा एवं अनेक कार्यकर्ता उपस्थित रहे।

About newsray24

Check Also

सेवा पखवाड़े के अंतर्गत बांटे भोजन पैकेट

Spread the love भाजपा युवा मोर्चा कार्यकर्ताओं ने दिया योगदान मदनगंज किशनगढ़. देश के प्रधानमंत्री …

Leave a Reply

Your email address will not be published.