BJP सांसद बोले- दारू पीओ, गुटखा खाओ, लेकि‍न पानी का टैक्‍स जरूर दो

Spread the love

रीवा। मध्‍यप्रदेश के रीवा से भाजपा सांसद जनार्दन मि‍श्र पानी का महत्‍व बताते हुए ऐसे बहे कि उन्‍होंने लोगों को मुफ्त में ही नशा करने की सीख भी दे डाली। उनके पानी का महत्‍व बताने के इस तरीके की अब चहुंओर चर्चाएं हो रही हैं। सांसद ने जल जीवन मिशन के तहत आयोजि‍त जल संरक्षण एवं संवर्धन कार्यशाला में कहा कि‍ कोई भी नशा करो। सभी तरह के खर्चों में कटौती करो, लेकि‍न पानी पर टैक्‍स जरूर देना चाहि‍ए। इस दौरान उन्‍होंने कहा कि हमें पानी का महत्‍व समझना होगा।

मुफ्त में मत लेना कि‍सी भी सरकार से पानी

मध्यप्रदेश के रीवा से BJP सांसद जनार्दन मिश्र इतना कहकर ही नहीं रुके, उन्‍होंने आगे कहा कि चाहे दारू पीयो, गुटखा खाओ, आयोडेक्स खाओ और चाहे थिनर सूंघो, लेकिन पानी के लिए टैक्स देना पड़ेगा। सभी तरह के खर्चों में कटौती कर सभी लोगों को पानी पर टैक्‍स देना चाहि‍ए। सांसद ने कहा कि‍ बिजली का बिल माफ हो सकता है। मुफ्त में राशन भी ले लो। लेकि‍न कोई मुफ्त में पानी की बात करे तो उसे कतई मत मानना।

माफ कर दि‍या जाए तो भी दें टैक्‍स

भाजपा से सांसद मिश्र ने कहा कि‍ यदि‍ कोई भी सरकार कहे कि पानी का टैक्स माफ करेंगे, लेकिन इसके बाद भी हमें पानी का टैक्स देना है। मुफ्त में पानी मि‍लेगा तो हम इसका महत्‍व नहीं समझेंगे। देश में भूजल स्‍तर तेजी से गि‍र रहा है। ऐसे में हमें पानी की कीमत समझनी होगी। नदि‍यों में पानी कम हो रहा है। तालाब व नाले सूख रहे हैं। बारि‍श भी कम होने लगी है। धरती के अंदर पानी अब बहुत कम बचा है, जि‍सका भी हम तेजी से दोहन कर रहे हैं। हम अब भी नहीं समझ रहे हैं और पानी को व्‍यर्थ बहा रहे हैं। देश में हरेक व्‍यक्‍ति‍ को पीने के लि‍ए शुद्ध पेजयल मि‍ले, इसके लि‍ए सरकार हर घर जल योजना लेकर आई है। इसके लि‍ए हमें जल पर कर का भुगतान करना चाहि‍ए, तब ही यह योजना सफलतापूर्वक संचालि‍त हो पाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Exit mobile version